Vastu tips : धन की होने लगेगी बारिश इस एक चीज को रखें दक्षिण दिशा में !

Vastu shastra : अगर आप दिशाओं का ध्यान नहीं रखते हैं तो फिर इसका दुष्प्रभाव जीवन पर जरूर देखने को मिलता है. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि दक्षिण दिशा में क्या रखने से धन लाभ होता है. 

Vastu tips : धन की होने लगेगी बारिश इस एक चीज को रखें दक्षिण दिशा में !

Vastu : झाड़ू को दक्षिण दिशा में रखना चाहिए, इससे धन लाभ होता है.

Vastu tips : वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में दिशाओं (direction) को बेहद महत्व दिया गया है, इसलिए लोग घर बनवाते समय इस बात का खास ख्याल रखते हैं. अगर आप दिशाओं का ध्यान नहीं रखते हैं, तो फिर इसका दुष्प्रभाव जीवन पर जरूर देखने को मिलता है. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि, दक्षिण दिशा में क्या रखने से धन लाभ होता है. आपको बता दें कि दक्षिण दिशा यम और पितरों की मानी जाती है. जानि और भी कुछ खास.

दक्षिण दिशा से क्या होता है

1- वास्तु के अनुसार फिनिक्स चिड़िया (phoenix bird) की तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है. यह समृद्धि का संकेत होता है.

2- वहीं, झाड़ू (broom) को भी दक्षिण दिशा (south direction) में रखना चाहिए. इससे धन लाभ होता है. जेड प्लांट (zed plants) पौधे को हॉल या ड्राइंग रूम में दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. यह घर के लिए बहुत अच्छा होता है. 

3- बेड का सिरहना दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. इससे दांपत्य जीवन खुशहाल होता है. सोने के लिए दक्षिण पूर्व दिशा अच्छी मानी जाती है. इस दिशा में भारी सामान रखना अच्छा होता है.

4- इसके अलावा कीमती सामान को भी दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. इससे घर में बरकत होती है. इससे धन की कमी नहीं होती है. आपको जरूरी सामान इस दिशा में ही रखना चाहिए. आप अगर ये सारे टिप्स अपना लेती हैं तो फिर घर में सुख शांति और समृद्धि आती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

"मैं अहंकार नहीं रखती :" अपनी सफलता पर बोलते हुए प्रियंका चोपड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com