जल्द ही शुक्र देव करने वाले हैं राशि परिवर्तन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 3 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Shukra Transit 2022: शुक्र ग्रह या कहें शुक्र देवता जल्द ही राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस राशि परिवर्तन का असर किस राशि के लोगों पर पड़ेगा, आइए जानें.

जल्द ही शुक्र देव करने वाले हैं राशि परिवर्तन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 3 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Shukra Gochar: शुक्र ग्रह को शुक्र देवता भी कहा जाता है.

खास बातें

  • जल्द ही शुक्र देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह परिवर्तन अप्रैल के महीने में होगा.
  • कुंभ राशि से निकलकर अन्य राशि में शुक्र देव गोचर कर जाएंगे.

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अलग-अलग ग्रह हर माह राशि परिवर्तन करते हैं. वहीं, हिन्दू धर्म में हर ग्रह को देवताओं से जोड़कर देखा जाता है. इसी तरह शुक्र ग्रह को शुक्र देवता (Shukra Devta) भी कहते हैं. मान्यतानुसार इस माह में शुक्र देव राशि गोचर करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि आने वाली 27 अप्रैल के दिन शुक्र देव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर कर जाएंगे. इस राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर प्रभाव देखा जा सकेगा, माना जा रहा है कि इन राशियों के लिए शुक्र देव का राशि परिवर्तन अच्छा साबित हो सकता है. 


अप्रैल में शुक्र का राशि परिवर्तन | Shukra Transit in April 

शुक्र राशि परिवर्तन का ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन राशियों को लाभ हो सकता है उनमें से पहली है कन्या राशि. कन्या राशि (Virgo) के जातकों के लिए यह समय अच्छा माना जा रहा है. नौकरी के लिए इस अवधि को अनुकूल और विशेष कहा जा सकता है. ज्योतिषी के अनुसार इन लोगों के लिए नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में अच्छे योग बन रहे हैं. 

98gs4t6g


दूसरी राशि है वृषभ राशि. शुक्र का गोचर (Shukra Gochar) इस राशि के लिए शुभ हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन लोगों के लिए कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है और इनके स्वास्थ्य के लिए भी यह अच्छा समय है. 

शुक्र के राशि परिवर्तन से प्रभावित तीसरी राशि कर्क राशि है. इस राशि के लोगों के लिए शुक्र गोचर को अच्छा बताया जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं. नौकरी और बिजनेस आदि में भी लाभ होने की उम्मीद की जा सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com