विज्ञापन

Sawan 2024 : ऐसा शिवमंदिर जहां पर स्थापित शिवलिंग हर साल बढ़ता है

जाहिद अख्तर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मंदिर में स्थापित शिवलिंग जो प्रति बर्ष (जौ) के बराबर बढ़ता है. साथ ही शिवलिंग पर चढ़ने वाला लाखों लीटर जलाभिषेक का जल कहा चला जाता है इसका अभी तक पता नही लगाया जा सका है.

Sawan 2024 : ऐसा शिवमंदिर जहां पर स्थापित शिवलिंग हर साल बढ़ता है
मन्दिर में शिव भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं.

Mysterious Shivling of UP : वैसे तो सावन में सभी  शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है , लेकिन हम आपको आज एक ऐसे शिवलिंग के बारे में बताएंगे, जो बहुत खास है. यह शिवालय उत्तरप्रदेश के औरैया जनपद में यमुना नदी के किनारे स्थित देवकली मंदिर के नाम से जाना जाता है. जहां पर उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से शिव भक्त पूजन अर्चन, रुद्राभिषेक, जलाभिषेक करने के साथ ही कांवर चढ़ाने के लिये आते हैं. मान्यता है कि जो भी भक्त देवकली मंदिर आकर भक्ति भाव से पूजन-अर्चन कर भगवान भोलेनाथ से मनोकामना करता है जरूर पूरी होती है. इतना ही नही इस मंदिर के कुछ अनसुलझे रहस्य भी हैं, जिसके बारे में आपको आगे आर्टिकल में आपको बताया जा रहा है.

आज है सावन का पहला सोमवार, बाबा केदार के दर्शन के लिए उमड़े भक्त

यहां का शिवलिंग है रहस्यमयी

इस मंदिर में स्थापित शिवलिंग जो प्रति बर्ष (जौ) के बराबर बढ़ता है. साथ ही शिवलिंग पर चढ़ने वाला लाखों लीटर जलाभिषेक का जल कहा चला जाता है इसका अभी तक पता नही लगाया जा सका है.

सुबह से भक्तों की कतार

आपको बता दें कि औरैया के यमुना नदी किनारे स्थिति देवकली मंदिर पर शिव भक्तों की भारी भीड़ देर रात्रि से ही जुटनी शुरू हो गई थी. आज सुबह 4 बजे से पहले ही मंदिर के बाहर शिवभक्तों की लंबी कतार देखने को मिली. जैसे ही सुबह मंदिर के कपाट खुले मंदिर बम-बम भोले, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मन्दिर में शिव भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. मन्दिर सहित मन्दिर की ओर जाने वाले रास्ते पर जगह-जगह पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए मंदिर के अंदर व बाहर CCTV कैमरे भी लगाये गये हैं. इसके साथ ही मंदिर में अंदर व बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ ही महिला पुलिस को भी लगाया गया है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ganesh chaturthi 2024 wishes : गणेश उत्सव आज से शुरू, इन संदेशों के साथ मित्रों और रिश्तेदारों को दीजिए बधाई
Sawan 2024 : ऐसा शिवमंदिर जहां पर स्थापित शिवलिंग हर साल बढ़ता है
सावन में ऊं नम: शिवाय: के जाप का स्त्री और पुरुषों के लिए हैं अलग नियम, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं शिव मंत्र के जाप में गलती
Next Article
सावन में ऊं नम: शिवाय: के जाप का स्त्री और पुरुषों के लिए हैं अलग नियम, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं शिव मंत्र के जाप में गलती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com