Ram Navami 2023: राम नवमी के दिन बन रहे हैं खास योग, कुछ राशि के जातकों के लिए हो सकता है शुभ

Ram Navami 2023 Shubh Yog: इस वर्ष राम नवमी के दिन कुछ खास योग बन रहे हैं. जानिए किन राशि वालों के लिए यह समय हो सकता है शुभ और किन्हें मिलेगा लाभ. 

Ram Navami 2023: राम नवमी के दिन बन रहे हैं खास योग, कुछ राशि के जातकों के लिए हो सकता है शुभ

Ram Navami 2023: कुछ जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकती है राम नवमी. 

Ram Navami 2023: इस वर्ष 2023 में 31 मार्च के दिन नवमी तिथि पड़ रही है. इस नवमी को ही राम नवमी कहा जाता है. मान्यतानुसार राम नवमी के दिन ही श्री राम (Shri Ram) का जन्म हुआ था. राम नवमी पर भक्त राम मंदिरों में दर्शन करने जाते है. इस दिन श्री राम की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के आधार पर चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि पर श्री राम का जन्म हुआ था जिसके पश्चात ही नवमी को राम नवमी के रूप में मनाया जाने लगा. पंचांग के अनुसार, इस वर्ष राम नवमी पर कुछ शुभ योग (Shubh Yog) बन रहे हैं जिनका कुछ राशि के जातकों पर अत्यंत अच्छा प्रभाव पड़ सकता है. 

आज नवरात्रि के सातवें दिन होगी मां कालरात्रि की पूजा, जानिए मुहूर्त, विधि और मां का प्रिय रंग 

राम नवमी 2023 पर बनने वाले शुभ योग 

राम नवमी के दिन इस बार कुल चार योग बनने वाले हैं. इनमें से पहला योग है रवि योग जोकि पूरे दिन रहेगा और दूसरा सर्वाद्ध सिद्धि योग (Sarvaddh Siddhi Yog) भी पूरे दिन रहने वाला है. इसके अतिरिक्त गुरु पुष्य योग रात 9 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर अगले दिन 31 मार्च सुबह 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगा. इस दिन बनने वाला आखिरि योग अमृत योग है गुरु पुष्य योग की ही तरह रात 9 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर अगली सुबह 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगा. 

कुछ राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

सिंह राशि 

राम नवमी के दिन बनने वाले योग इस राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छे माने जा रहे हैं. इस अवधि में इन जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके अलावा, ऋण मुक्ति के योग भी बन रहे हैं. आय के नए स्त्रोतों का पता चल सकता है और आय वृद्धि की संभावना भी है. 

तुला राशि 

तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए भी यह समय बेहद शुभ हो सकता है. इस राशि के लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है, आर्थिक मजबूती मिलने के आसार हैं और साथ ही विवाह संबंध में प्रस्ताव मिल सकते हैं. 

वृषभ राशि 

राम नवमी के दिन बनने वाले शुभ योगों का सकारात्मक प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर भी पड़ेगा. इस जाति के लोगों को इस समय नया कार्य शुरू करने पर मुनाफा मिल सकता है. साथ ही, लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकेंगे सो अलग. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

महाराष्ट्र के चंद्रपुर की लकड़ी से बनेगा अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह का द्वार