Numerology : इस मूलांक के जातक अमीरी में ही जीते हैं जिंदगी, होते हैं बेहद बुद्धिमान, यहां जानिए और क्या है खासियत

Ankshastra 2023 : अंक शास्त्र में जन्म की तारीख के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव कैसा है उसके बारे में पता लगता है. आज हम इस लेख में आपको 9 अंक वालों के बारे में बताएंगे.

Numerology : इस मूलांक के जातक अमीरी में ही जीते हैं जिंदगी, होते हैं बेहद बुद्धिमान, यहां जानिए और क्या है खासियत

Mulank 9 वाले बहुत ज्यादा बुद्धिमान होते हैं, साथ ही इनकी इच्छा शक्ति भी बहुत मजबूत होती है.

Numerology tips : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल के हिसाब से लोग व्यक्ति का भविष्य बताते हैं. कुछ भी गड़बड चल रहा होता है जीवन में तो लोग पंडित के पास जाते हैं कुंडली दिखाने ताकि जान सकें कि ग्रहों की चाल अनुकूल है कि प्रतिकूल. उसके अनुसार ज्योतिषी कौन सी पूजा करें उसके बारे में बताते हैं. ऐसे ही अंक शास्त्र है जिसमें जन्म की तारीख के हिसाब से आपका स्वभाव कैसा है उसके बारे में पता लगता है. आज हम आपको 9 अंक वालों के बारे में बताएंगे विस्तार से.

9 मूलांक वालों का स्वभाव होता है ऐसा

  • मूलांक 9 वाले बहुत ज्यादा बुद्धिमान होते हैं. साथ ही इनकी इच्छा शक्ति भी बहुत मजबूत होती है. ये जो कुछ भी जीवन में चाहते हैं उसे हासिल कर लेना चाहते हैं. शासन और प्रशासन में भी बड़ा पद हासिल कर लेते हैं. 

  • इस मूलांक के जातक खूब नाम और शोहरत कमाते हैं. ये लोग जीवन अमीरी के साथ जीना पसंद करते हैं. ये अपने लोगों पर पैसा खर्च करने से गूरेज नहीं करते हैं.

  • ये अपने रहन सहन में जरा सी भी कोताही नहीं बरतते हैं. इनको हर चीज टॉप क्लास की पसंद होती है. इस मूलांक वाले कौन क्या सोचता है उसकी परवाह नहीं करते हैं. इसका उन्हें ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ता है. 

  • इस मूलांक वाले बहुत गुस्सैल स्वभाव के होते हैं. लेकिन साहसी भी उतने ही होते हैं. जो लोग 9, 18 या 27 तारीख को पैदा हुए हैं उन सभी का स्वभाव ऐसा ही होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com