Navratri 2022 Lucky Zodiac: इस नवरात्रि 4 राशि वालों पर रहेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा, हर इच्छा होगी पूरी!

Navratri 2022 Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह नवरात्रि कुछ राशियों के लिए लकी साबित होने वाला हैं. आइए जानते हैं कि किन 4 राशियों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी.

Navratri 2022 Lucky Zodiac: इस नवरात्रि 4 राशि वालों पर रहेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा, हर इच्छा होगी पूरी!

Navratri 2022 Lucky Zodiac: नवरात्रि में इन 4 राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा.

Shardiya Navratri 2022 Lucky Zodiac: शारदीय नवरात्रि 2022 की शुरुआत आज से हो रही है. नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. इन 9 दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरूप मां शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, मां कुष्मांडा, स्कन्द माता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री की विशेष विधि से पूजा की जाती है. इस बार शारदीय नवरात्रि का समापन 5 अक्टूबर, 2022 को होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि से पहले हुए शुक्र का गोचर कुछ राशियों के लिए अहम माना जा रहा है. इस दौरान धन और वैभव के कारक ग्रह कुछ राशियों पर मेहरबान रहेंगे. वहीं 4 राशियां ऐसी हैं जिन पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहने वाली है. आइए जानते हैं कि नवरात्रि में किन चार राशियों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी. 

मेष

मेष राशि वालों के लिए शरदीय नवरात्रि बेहद शुभ रहने वाली है. इस राशि के जातकों को शुक्र देव की कृपा से साथ-साथ मां दुर्गा का भी विशेष आशीर्वाद मिलेगा. नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा मेहरबान रहने वाली है. इस दौरान माता की कृपा से करियर में तरक्की का भी अवसर प्राप्त होगा. इसके साथ ही इस दौरान आर्थिक लाभ भी हो सकता है. 

वृषभ 

नवरात्रि के दौरान कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. शारदीय नवरात्रि के 9 दिनों में करियर और बिजनेस में तरक्की हो सकती है. साथ ही आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. इसके अलावा आमदनी के कई स्रोत मिलेंगे. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा. जो लोग नौकरी में हैं, उनका प्रमोशन हो सकता है. 

Happy Shardiya Navratri 2022: शरदीय नवरात्रि के पहले दिन सभी को दें शुभकामनाएं, भेजें ये Wishes

कन्या 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्य राशि के लिए यह नवरात्र बेहद शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थति पहले से बेहतर होगी. बिजनसे में आर्थिक सुधार होगा. कार्यस्थल पर कार्यशैली में सुधार होगा. जिससे अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. इसके साथ ही इस दौरान मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी. धन आगमन के नए रास्ते बनेंगे. घर-परिवार में सकारात्मक माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंधों के मामलों के लेकर यह समय शुभ साबित होगा. 

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए शारदीय नवरात्रि शुभ साबित होने वाली है. इस दौरान मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होगी. साथ ही किस्मत का भी साथ मिलेगा. इस दौरान धन-दौलत में बढ़ोतरी हो सकती है. बिजनेस में अटके हुए कार्य पूरे होंगे. कारोबार में आर्थिक उन्नति के साथ-साथ मां दुर्गा की भी कृपा प्राप्त होगी. यात्रा से धन लाभ हो सकता है. नवरात्रि में मां दुर्गा की उपासना के अधिक लाभ मिल सकता है. 

Navratri 2022 Day 1 Puja: नवरात्रि के पहले दिन ऐसे करें मां शैलपुत्री की पूजा, जानें विधि, मंत्र, भोग, आरती और माता का प्रिय रंग

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

राजस्थान: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, बनाई जा रही हैं मां की मूर्तियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com