कपूर के इन उपायों से शुक्र ग्रह होगा मजबूत और नजर दोष होगा दूर, और क्या हैं फायदे जानिए यहां

Kapor totka : कपूर से जुड़े कुछ उपाय भी हैं, जिसे करने से ग्रह शांति से लेकर नजर दोष दूर होता है. तो आज इस आर्टिकल में हम आपको उसी के बारे में बताने वाले हैं.

कपूर के इन उपायों से शुक्र ग्रह होगा मजबूत और नजर दोष होगा दूर, और क्या हैं फायदे जानिए यहां

जिनकी शादी में देरी हो रही है वो लोग शुक्रवार के दिन संतोषी माता की अराधना करें और कपूर से आरती करें उनकी.

Kapor totka : हिन्दू धर्म में सदियों से देवी-देवता की पूजा करते समय आरती के लिए कपूर का इस्तेमाल किया जाता रहा है. इसकी खुशबू घर के वातावरण को शुद्ध करती है और इससे घर में सकारात्मकता बनाए रखती है. इसके अलावा कपूर से जुड़े कुछ उपाय भी हैं, जिसे करने से ग्रह शांति से लेकर नजर दोष दूर होता है. तो आज इस आर्टिकल में हम आपको उसी के बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उन टोटको के बारे में. जा रहे हैं खाटूधाम, तो जान लें वहां से किन चीजों को घर लाना होता है शुभ

कपूर से जुड़े उपाय | Remedies related to camphor

1- यह एक चमकीला औऱ सफेद ग्रह है. आप कपूर जलाकर घर में कुंडली में कमजोर ग्रह की स्थिति को मजबूत कर सकते हैं. इसलिए आप पूजा में इसका इस्तेमाल जरूर करें. 

2- वहीं, नजर उतराने के लिए आपको 7 कपूर लेना है, फिर उसे सिर के उपर से सीधी और उल्टी बार 7 बार घुमाइए, इसके बाद किसी चौराहे पर जला दीजिए, ध्यान रखें जाते समय इसको पीछे मुड़कर ना देखें. 

3- वहीं, घर की निगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए आपको सुबह शाम नियमित घर में कपूर का दीपक जलाना चाहिए. इससे नकारात्मकता दूर होती है. इसके अलावा घर की सुख-समृद्धि के लिए शनिवार या रविवार को 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची को एकसाथ जला दीजिए. इससे घर में क्लेश नहीं होता. 

4- जिनकी शादी में देरी हो रही है वो लोग शुक्रवार के दिन संतोषी माता की कपूर से आरती करें. वहीं, जहां आप काम करते हैं उस डेस्क पर एक पोटली में कपूर बांधकर रख दीजिए, इससे काम में आने वाली बाधा दूर होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)