विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

गणपति बप्पा के आगमन पर बन रहें कई शुभ योग, इन राशि वालों के लिए हैं अच्छे संकेत

Ganesh Chaturthi 2023: 19 सितंबर 2023 को पूरे देश में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मानाया जाएगा. इस खास दिन पर बप्पा के आगमन के साथ-साथ कई शुभ योग भी बन रहे हैं. 

Read Time: 3 mins
गणपति बप्पा के आगमन पर बन रहें कई शुभ योग, इन राशि वालों के लिए हैं अच्छे संकेत
Ganesh Chaturthi Subh Yog: इस शुभ योग में आएंगे बप्पा.

Ganesh Chaturthi: हर साल भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी के रूप में पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इसके अगले 10 दिनों तक बप्पा की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती हैं.  ज्योतिर्विदों के मुताबिक इस साल बप्पा के आगमन पर कई शुभ योग बन रहें हैं. गणेश चतुर्थी के दिन ब्रह्म, शुक्ल और शुभ योग बन रहे हैं. ऐसा संयोग 300 सालों मे एक बार देखने को मिलता है. ऐसे में इसका असर राशियों पर कैसा पड़ने वाला है इसके बारे में आपको आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

गणेश चतुर्थी पर बन रहें हैं कई शुभ योग (Shubh Yog on Ganesh Chaturthi)

इस साल भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 18 और 19 सितंबर 2023 दो दिन हैं. मगर उदया तिथि के अनुसार गणेश चतुर्थी का पर्व 19 सितंबर 2023 को मनाया जाएगा. ज्योतिर्विदों के मुताबिक इस साल बप्पा के आगमन पर कई शुभ योग बन रहें हैं. गणेश चतुर्थी के दिन ब्रह्म, शुक्ल और शुभ योग बन रहे हैं. ऐसा संयोग 300 सालों मे एक बार देखने को मिलता है. इसके साथ स्वाति और विशाखा नक्षत्र (swati and vishakha nakshatra) का भी योग है. ऐसे में गणपति को घर लाना और उन्हें पूजना काफी अच्छा माना जाता है. गणपति की स्थापना का शुभ मुहूर्त सुबह 10:50 से दोपहर 12:52 बजे तक है और अतिशुभ मुहूर्त दोपहर 12:52 से दोपहर 2:56 बजे तक है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इन तीन राशि वालों की चमक सकती हैं किस्मत

अपार धन प्राप्ति की संभावना

मिथुन राशि (Gemini) वाले लोगों के लिए इस साल बप्पा का आगमन कई शुभ सामाचार साथ लेकर आ सकता है. आपको अपार धन प्राप्त होने की संभावना हैं. भगवान गणेश की आपके उपर विशेष कृपा होगी. कारोबार (Business) या नौकरी (Job) वालों को दोगुना लाभ मिल सकता हैं.

निवेश के लिए अनुकूल समय

मेष राशि (Aries) वालों पर बप्पा अधिक मेहरबान होने वाले हैं. आपके कई रूके काम बनने की संभावना हैं. सुख-समृद्धि की बरसात होगी. अगर आप किसी प्रॉपर्टी (Property) में निवेश (Invest) की सोच रहें हैं तो इसके लिए गणेश उत्सव सबसे अनुकूल समय होगा. 

Latest and Breaking News on NDTV
कमाई के स्रोत में वृद्धि

मकर राशि (Capricorn) के जातकों पर भी बप्पा अपनी कृपा बरसाएंगे. आपको मिलने वाले मान-सम्मान में वृद्धि होगी और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इसके साथ आपके जीवन से पैसों की समस्या दूर होगी और आय के साधन बढ़ेंगे. कारोबार या नौकरी से जुड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं. (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जुलाई के पहले हफ्ते में रखा जाएगा प्रदोष व्रत, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि  
गणपति बप्पा के आगमन पर बन रहें कई शुभ योग, इन राशि वालों के लिए हैं अच्छे संकेत
केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, भक्तों के लिए चारधाम यात्रा प्रारंभ
Next Article
केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, भक्तों के लिए चारधाम यात्रा प्रारंभ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;