ईस्टर मानवता के लिए यीशु मसीह के अनंत प्रेम का स्मरण कराता है: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

ईस्टर मानवता के लिए यीशु मसीह के अनंत प्रेम का स्मरण कराता है: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ईस्टर बधाई सन्देश

नई दिल्ली:

ईसाई धर्म के पर्व ईस्टर के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों सहित पूरी दुनिया को इस पर्व की शुभकामनाएं दीं। ईस्टर पर्व रविवार यानी आज मनाया जा रहा है।

इस पर्व की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि ईस्टर का यह पवित्र दिन हमेशा मानवता के लिए यीशु मसीह के अनंत प्रेम का स्मरण कराता है। अपने शुभकामना सन्देश में राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा, "ईस्टर के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को, विशेष रूप से हमारे ईसाई भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"
 
उन्होंने कहा "इस पावन अवसर पर उनकी सीख हम में से प्रत्येक को प्रेम, सत्य, त्याग और क्षमा के उनके आदर्शो का पालन करने के लिए प्रेरित करती रहे। घृणा और हिंसा का हमारे विचारों में कोई स्थान न रहे। मानवता, जिसकी यीशु मसीह ने हमेशा सेवा की, हमारे रास्ते को प्रशस्त करता रहे।"
 
प्रेम में नफरत से अधिक शक्ति है: उपराष्ट्रपति
 
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी शनिवार को देशवासियों को ईस्टर पर्व की बधाई दी। अपने शुभकामना सन्देश में उपराष्ट्रपति अंसारी ने कहा, "मैं प्रभु ईसा मसीह के पुनर्जीवन के पर्व ईस्टर के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"
 
उन्होंने कहा,  "यह पवित्र त्योहार हमें याद दिलाता है कि प्रेम में नफरत से अधिक शक्ति है। आइए हम जाति, धर्म या पंथ के भेदभाव के बिना सभी लोगों के प्रति सद्भावना व्यक्त करते हुए ईस्टर मनाएं। यह त्योहार हमारे जीवन में शांति, सामंजस्य और खुशी लाए।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपसी सद्भाव और एकजुटता के बंधन को मजबूत करें: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर के लोगों को ईस्टर की बधाई दी।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई सन्देश में कहा "दुनिया भर के लोगों को ईस्टर की बधाई। आइए इस मौके पर हम यीशु मसीह की प्रेरणादायक शिक्षाओं को याद करें तथा आपसी सद्भाव और एकजुटता के बंधन को मजबूत करें।"