Numerology tips : क्या आपका भी मूलांक 6 है तो जानिए अपनी खूबियां और कमियां

Astro news : मूलांक से ही आपका जीवन कैसे बीतेगा क्या उतार चढ़ाव आएंगे उसके बारे में पूरा लेखा जोखा विशेषज्ञ बताते हैं. ऐसे में चलिए आज हम आपको बताते हैं 6 अंक वालों की क्या होती हैं खूबियां और कमियां.

Numerology tips : क्या आपका भी मूलांक 6 है तो जानिए अपनी खूबियां और कमियां

Dham news : अपने लोगों के प्रति 6 अंक वाले व्यक्ति बहुत ज्यादा कंसर्न रहते हैं.

Numerology tips : जैसे वास्तु और ज्योतिष शास्त्र है वैसे ही अंक शास्त्र (Ankshastra) भी है. इसमें आपके जन्म की तारीख के हिसाब से मूलांक तय होता है. उस मूलांक से आपके स्वभाव के बारे में अंकशास्त्री बताते हैं. इसी अंक से ही आपका जीवन कैसे बीतेगा क्या उतार चढ़ाव आएंगे उसके बारे में पूरा लेखा जोखा विशेषज्ञ (numerologist) बताते हैं. ऐसे में चलिए आज हम आपको बताते हैं 6 अंक वालों की क्या होती हैं खूबियां और कमियां.

6 अंक वाली की क्या होती है खूबियां और कमियां

  • सबसे पहला प्लस प्वाइंट इन अंक वालों के साथ होता है कि इनके स्वामी शुक्र होते हैं. जिसके चलते ये बहुत खूबसूरत होते हैं. इनके अंदर प्यार भरा होता है. यह लोगों से बहुत ही शालीनता के साथ पेश आते हैं.

  • इस अंक के जातक दूसरों की सहायता करने वाले होते हैं. ये अपनों की मुश्किल घड़ी में हमेशा खड़े रहते हैं. उन्हें कभी अकेला नहीं छोड़ते हैं. अपने लोगों के प्रति 6 अंक वाले व्यक्ति बहुत ज्यादा कंसर्न रहते हैं.

  • इस अंक के जातकों को पैसों की कमी नहीं होती है. यह फिजूलखर्ची करने से बचते हैं. इनमें एक कमी होती है जिसमें वो दूसरों की सही पहचान नहीं कर पाते हैं जिसके कारण उन्हें कई बार धोखे मिलते हैं. इससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

  • वहीं, 6 मूलांक वाले जातक बहुत जिम्मेदार होते हैं. यह परिवार को लेकर बहुत सेंसिटिव होते हैं. यह बहुत ज्यादा दयालु स्वभाव के होते हैं. इनका सुरक्षात्मक रवैया होता है अपने लोगों को लेकर. इस अंक वालों को नीला, हल्का नीला और आसमानी नीला रंग शुभ होता है. अगर ये इस रंग को धारण करेंगे तो दिन अच्छा होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)