प्राण-प्रतिष्ठा से पहले विदेशों में बढ़ी अयोध्या राम मंदिर मॉडल की मांग, डिमांड की है यह वह खास वजह

Ram Mandir Models Demand : देश के साथ-साथ विदेशों में भी राम मंदिर मॉडल की मांग बढ़ रही हैं. ऐसे में अब इस मंदिर का मॉडल को विदेशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा. 

प्राण-प्रतिष्ठा से पहले विदेशों में बढ़ी अयोध्या राम मंदिर मॉडल की मांग, डिमांड की है यह वह खास वजह

Ram mandir ayodhya photos : पहले ऑर्डर सिर्फ भारत से आते थे लेकिन अब वे बाहर से भी आ रहे हैं.

Ram mandir ayodhya : 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले विदेशों में भी अयोध्या के इस राम मंदिर मॉडल की मांग बढ़ रही है. राम मंदिर मॉडल का निर्माण करने वाली फैक्ट्री के मालिक आदित्य सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा,"हम पिछले तीन वर्षों से यह काम कर रहे हैं. पहले ऑर्डर सिर्फ भारत से आते थे लेकिन अब वे बाहर से भी आ रहे हैं. साथ ही पुलिस, कोर्ट, बिजली विभाग और सीबीआई शाखा जैसे कई विभागों से भी इसके ऑर्डर आ रहे हैं. संतों के बीच और विवाह समारोहों के लिए भी मॉडलों की मांग है.

अमेरिका एक्सपोर्ट होगा राम मंदिर का मॉडल

आदित्य ने आगे बताया कि उन्हें अमेरिका से एक खास ऑर्डर आया है. अमेरिका के लिए ये ऑर्डर प्लेन से भेजा जाएगा. इसके लिए आदित्य की कंपनी ने जानकारी भेजी थी जिसपर वहां से एक बड़े साइज के मॉडल की मंग की गई है.

अमेरिका से मिले ऑर्डर के साइज के बारे में बताते हुए आदित्य सिंह ने बताया कि यह मॉडल आठ फीट लंबा और करीब साढ़े चार फीट चौड़ा होगा और इसकी ऊंचाई करीब पांच फीट होगी. उन्होंने कहा, "मॉडल की कीमत 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये के बीच होगी.

अयोध्या के सांसद ने कही ये बात

मॉडलों की बढ़ती मांग और राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने कहा,"विदेशों में भी राम मंदिर मॉडल की मांग में वृद्धि से पता चलता है कि भगवान राम दुनिया भर के लोगों के दिलों में कैसे बसते हैं. मंदिर बनने से यहां के श्रमिकों के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हुए हैं.

नए साल पर राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं.इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.जिसमें देश-विदेश के कई सारे गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे. विश्व हिंदू परिषद ने मंगलवार को राम मंदिर के भव्य अभिषेक के लिए पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी को भी आमंत्रित किया. तैयारियों के बीच अयोध्या के निवासी कई रूपों से कमाएंगे और उनका विकास होगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)