विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2021

Chhath Puja 2021: सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को दिया अर्घ्य

Chhath Puja: चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा (Chhath Puja 2021) के अंतिम दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर कई मंत्री और नेताओं ने भी छठ पूजा में शिरकत की.

Chhath Puja 2021: सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को दिया अर्घ्य
Chhath Puja 2021: देश में छठ पर्व की धूम, CM नीतीश कुमार ने दिया सूर्य को अर्घ्य
नई दिल्ली:

लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो चुका है. पिछले 4 दिनों से व्रत की तैयारियां चल रही थी. उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा का समापन हो चुका है. चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा (Chhath Puja 2021) के अंतिम दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया, जिसके बाद उन्होंने घर की महिलाओं से प्रसाद ग्रहण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर कई मंत्री और नेताओं ने भी छठ पूजा में शिरकत की. इसके बाद सीएम नीतीश पटना के विभिन्न छठ घाटों का जायजा लेने निकल गए. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अपने मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और अन्य नेताओं संग तमाम छठ घाटों का भ्रमण किया.

1hl72epg

सीएम ने घाटों का भ्रमण करने के बाद मीडिया से बात करते हुये कहा, 'हमें काफी प्रसन्नता है, इस बार बड़ी संख्या में लोगों ने छठ व्रत किया है. कोरोना की वजह से पिछले साल हम लोग नहीं आ पाए थे. इस बार बड़ी संख्या में लोग छठ घाटों पर आए हैं. हम लोगों ने तीन बार घाटों पर जाकर तैयारियों को देखा. प्रशासन की ओर से व्रतियों के लिए बेहतर व्यवस्था की गयी है. हम बिहार के साथ पूरे देश के लोगों को छठ पर्व पर शुभकामनाएं देते हैं.'

qbe2973

आज (गुरुवार) बिहार के सभी जिलों में छठ पूजा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. लोगों ने पवित्रता के साथ इस त्योहार को मनाया. वहीं, सूर्य के उगते ही व्रतियों ने भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया व छठी मैया की आराधना की. छठ को लेकर प्रशासनिक इंतजाम भी काफी चाक-चौबंद दिखाई दिये. इस दौरान सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद नजर आया. वहीं, पटना में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल का इंतजाम किया गया था. इसी के साथ घाटों पर भी प्रशासनिक इंतजाम पहले से ज्यादा बेहतर दिखी.

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा (Chhath Puja 2021) उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुआ. इस दौरान सीएम आवास में छठ पूजा को लेकर विशेष इंतजाम किया गया था. मुख्यमंत्री आवास एक अन्ने मार्ग में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सुबह का अर्घ्य दिया. मुख्यमंत्री के परिजनों ने मुख्यमंत्री आवास में इस बार छठ पूजा की. इससे पहले सीएम ने बुधवार शाम भी सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया था. जहां कई नेता और मंत्री भी मौजूद थे.

11u9ckkg

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार छठ पूजा में खुद दिलचस्पी लेते हैं. सीएम नीतीश कुमार हर साल छठ पूजा के अवसर पर इसी तरह गंगा घाटों का जायजा लेते रहे हैं. हालांकि, कोरोना के कारण पिछली बार वह नहीं आ सके थे, लेकिन इस बार सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारी की गई थी. इन तैयारियों की नीतीश कुमार ने भी सराहना की. इस बार भी तीन बार पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण किया है और शाम के अर्घ्य में मोटर वोट से घूमकर व्रर्तियों को प्रणाम भी किया और लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
10 दिनों तक चलने वाले गणेश उत्सव में बप्पा को लगाएं उनकी प्रिय चीजों का भोग, पूरी होगी सभी मनोकामना
Chhath Puja 2021: सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को दिया अर्घ्य
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Next Article
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com