Astro Tips: सूर्यास्त के बाद इन कामों को करना है बेहद अशुभ, घर-परिवार में बढ़ने लगता है रोग-शोक

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करना बेहद अशुभ होता है. ऐसे में जानते हैं सूर्यास्त के बाद किन कामों को करने से परहेज किया जाता है.

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद इन कामों को करना है बेहद अशुभ, घर-परिवार में बढ़ने लगता है रोग-शोक

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करने से परहेज किया जाता है.

Sunset Rules, Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई नियम बताए गए हैं, जिनका पालन न करने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में सूर्यास्त के समय कुछ कार्यों को करना निषेध बताया गया है. माना जाता है कि इन कार्यो को करने से घर में नकारात्मकता आती है. पौराणिक ग्रंथों और कथाओं में भी इन नियमों का जिक्र किया गया है. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद इन वर्जित कार्यों को करने से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के बाद किन कार्यों से परहेज करना चाहिए. 

सूर्यास्त के बाद स्नान करने से बचें

शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्य करना अशुभ माना गया है. इनमें शाम के  समय स्नान करना भी शामिल है. धार्मक मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर से चली जाती हैं. ऐसे में व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

रात में कपडे़ धोने से किया जाता है परहेज

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि रात में कपड़े धोना वर्जित है. कहते हैं कि रात में कपड़े धोकर आसमान के नीचे फैलाने से कपड़ों में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. इसके बाद इन कपड़ों को हम पहन लेते हैं. जिससे ये नकारात्मक ऊर्जा हमारे शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और व्यक्ति के दिमाग पर बुरा असर डालती हैं. ऐसे में एक बात का ध्यान और रखें कि जो कपड़े शाम तक नहीं सूखते उन्हें खुली छत पर बिल्कुल न छोड़ें. 

ढक कर रखें भोजन

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सूर्यास्त से पहले ही भोजन कर लेना शुभ होता है. वहीं, शाम को बचे हुए खाने के खुला छोड़ना भी अशुभ होता है ये मां लक्ष्मी को नाराज कर देता है. कहते हैं कि खाना खुला छोड़ने से उसके अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)