Amla tree : आंवले का पौधा इस दिन घर में लगाने से आती है सुख शांति और संपदा

Faith news : आंवले में भरपूर मात्रा में विटामिन सी (Vitamin c) पाया जाता है जो आंख, बाल और स्किन के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन लेख में हम वास्तु (vastu benefits of amala tree) के हिसाब से क्या फायदे हैं उसके बारे में बताएंगे. 

Amla tree : आंवले का पौधा इस दिन घर में लगाने से आती है सुख शांति और संपदा

Ekadashi 2023 : शुक्ल पक्ष की एकादशी सबसे अच्छा दिन होता है आंवले का पौधा लगाने के लिए.

Vastu plants amla : आंवले का पेड़ ऐसा है जिसका धार्मिक और वैज्ञानिक दोनों महत्व है. यह पेड़ सेहत के लिहाज से बहुत लाभकारी होता है. यह औषधि की तरह काम करता है. आपको बता दें कि आंवले की चटनी, मुरब्बा और कैंडी लोग बहुत चाव से खाते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी (Vitamin c) पाया जाता है जो आंख, बाल और स्किन के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन लेख में हम वास्तु (vastu benefits of amla tree) के हिसाब से इसके क्या फायदे हैं उसके बारे में बताएंगे. 

कब लगाएं आंवले का पौधा | When to plant gooseberry tree

  • आपको बता दें शुक्ल पक्ष की एकादशी सबसे अच्छा दिन होता है आंवले का पौधा लगाने के लिए. आपको बता दें कि फाल्गुन मास में पड़ने वाली एकादशी को आमलकी भी कहते हैं. 

  • आंवले की अगर नियमित पूजा पाठ करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि आएगी. इससे घर में सकारात्मकता आती है. इसके अलावा आप गुरुवार, शुक्रवार, अक्षय नवमी और आमलकी एकादशी के दिन आंवले का वृक्षारोपण कर सकते हैं.

  • आमलकी एकादशी के दिन अगर आप आंवले का पेड़ लगाते हैं उसमें कलावा 7 बार बांधें. इससे वैवाहिक जीवन सुख में बीतेगा. इससे जीवन में आने वाली सारी परेशानियां दूर चली जाएंगी. वहीं आंवले के पौधे को उत्तर, पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में लगा सकते हैं. 

  • अगर आप नियमित आंवले की पूजा करते हैं तो भगवान विष्णु का आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहेगा. इससे मानसिक शांति बनी रहेगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.