Gajlaxmi Rajyog : सदियों बाद बन रहा है अद्भुत संयोग, इन राशि वालों को मां लक्ष्मी का मिलेगा पूरा आशीर्वाद

Gajalakshmi Raja Yoga : गजलक्ष्मी’ शब्द धन (Wealth), संपन्नता और परम सौभाग्य का प्रतीक है और राजयोग पावर और अधिकार मिलने का भी प्रतीक माना गया है.

Gajlaxmi Rajyog : सदियों बाद बन रहा है अद्भुत संयोग, इन राशि वालों को मां लक्ष्मी का मिलेगा पूरा आशीर्वाद

Rashi Parivartan : कुछ राशियों के लिए तो गजलक्ष्मी राजयोग बहुत ही ज्यादा शुभ होने वाला है.

GajLaxmi Rajyog : गजलक्ष्मी राजयोग (Gajlaxmi Rajyog) को भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बेहद शुभ माना जाता है. इस स्थिति में कुछ खास राशि वाले जातकों के लिए समृद्धि और सफलता के योग बनने लगते हैं. ‘गजलक्ष्मी' शब्द धन (Wealth), संपन्नता और परम सौभाग्य का प्रतीक है और राजयोग पावर और अधिकार मिलने का प्रतीक है. आपको बता दें कि इस बार आधी सदी में यह अद्भुद संयोग बनने जा रहा है. चलिए जानते हैं कब बनता है गजलक्ष्मी राजयोग और किन राशियों में पड़ेगा इसका प्रभाव. कुछ राशियों के लिए तो गजलक्ष्मी राजयोग बहुत ही ज्यादा शुभ होने वाला है.

कब बनता है गजलक्ष्मी राजयोग (When is Gajlaxmi Rajyog)


गजलक्ष्मी राजयोग तब बनता है जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में 1, 4, 7 या दसवें घर में गुरु, शुक्र या चंद्रमा हों. गुरु ज्ञान और विस्तार से जुड़ा ग्रह है. शुक्र सौंदर्य और विलासिता का विस्तार से जुड़ा ग्रह है. शुक्र सुदंरता और विलासिता का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह है जबकि  चंद्रमा ऐश्वर्य और आनंद लाने वाला ग्रह है. ऐसे संयोग के साथ जन्म लेने वाले व्यक्ति अपने प्रयासों से सफलता और समृद्धि के शिखर पर पहुंचते हैं.

negmo0mo

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव (Will be Beneficial For These Zodiac Sign)

मिथुन राशि
गजलक्ष्मी राजयोग उन्नति, लाभ और समृद्धि लाएगा. जीवनसाथी के साथ समय गुजारना जरूरी है, वर्ना रिश्तों में तनाव आ सकता है. संतान सुख का योग है. हरे रंग के वस्त्र दान करने से शांति मिलेगी.

कर्क   राशि
मनचाही सफलता मिलने के योग हैं लेकिन भावनाओं पर काबू रखना जरूरी है. प्रगति के लिए तन मन धन से जुटकर काम करें. पदोन्नति के योग हैं. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें.

सिंह राशि
गजलक्ष्मी राजयोग जीवन में पराक्रम और शौर्य लाएगा. कानूनी मामलों से बच कर रहें. धनलाभ के योग हैं लेकिन फिजुलखर्ची से बचना जरूरी है.

कन्या राशि
आय के स्रोत बढ़ेंगे, नए उद्यम में प्रगति के योग हैं. बच्चों की प्रगति से खुशी प्राप्त होगी. पैतृक संपत्ति मिल सकती है. काले कुत्ते को खानी पानी देने से परेशानियां से बच सकते हैं.

तुला   राशि
आय के विभिन्न स्रोत बन सकते हैं. अचानक यात्रा से लाभ के योग बन रहे हैं. सौभाग्य में वृद्धि होगी. जरूरतमंद को खाना खिलाने से लाभ प्राप्त होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)