Mercury Venus Conjunction: बुध-शुक्र की युति से एकसाथ बना 2 राजयोग, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ

Mercury Venus Conjunction: जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या अन्य ग्रह के साथ युति करता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर होता है. शुक्र और बुध की युति से 2 राजयोग बन रहे हैं, जो इन 4 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Mercury Venus Conjunction: बुध-शुक्र की युति से एकसाथ बना 2 राजयोग, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ

Mercury Venus Conjunction: बुध-शुक्र की युति से बना महाराज योग इन 4 राशियों के लिए शुभ है.

Mercury Venus Conjunction: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करता है या किसी दूसरे ग्रह के साथ युति करता है तो उसका असर सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. बीते 13 जुलाई को शुक्र देव (Venus) का मिथुन राशि (Gemini) में प्रवेश हुआ है. जहां पहले से बुध देव (Mercury) विराजमान हैं. ऐसे में इन दोनों ग्रहों के युति योग से महाराज योग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, वैसे तो इस महाजराज योग का प्रभाव सभी राशियों पर होगा, लेकिन 4 राशि वालों की कुंडली में दो-दो राजयोग (Raja Yoga) का निर्माण हो रहा है. जिस कारण धन लाभ का भी योग बन रहा है. आइए जानते हैं कि महाराज योग किन 4 राशियों के लिए खास रहने वाला है. 

कन्या (Virgo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों की कुंडली में बुध ग्रह से भद्र नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसके प्रभाव से व्यापार में अच्छा खासा धन लाभ की संभावना है. इसके साथ ही संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. इसके अलावा बुधादित्य योग भी बना हुआ है. जिसके प्रभाव से समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. साथ ही राजनीति में सफलता मिल सकती है. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

Sawan 2022 First Somvar: सावन के पहले सोमवार पर आज बन रहे हैं ये 3 शुभ संयोग, इस तरह करेंगे शिवजी की पूजा तो मिलेगा भरपूर आशीर्वाद

मकर (Capricorn)- शुक्र के गोचर से इस राशि में 2 राजयोग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि में शश और रूचक नामक दो राजयोगों का निर्माण हुआ है. जिसके प्रभाव से आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. साथ ही इस समय किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही नई नौकरी मिल सकती है. प्रमोशन और इंक्रीमेंट की संभावना है. इसके अलावा भाग्य का साथ मिलेगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. 

धनु (Sagittarius)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि की कुंडली में गुरु ग्रह से हंस नामक राजयोग पहले से बना हुआ है. इसके अलावा बुध-शुक्र की युति का भी लाभ मिलेगा. राजयोग बनने से जिंदगी में खास बदलाव देखने को मिल सकता है. कारोबार में आर्थिक सफलता मिल सकती है. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. साथ ही इस राजयोग के शुभ प्रभाव से किस्मत का भी साथ मिलेगा. छात्रों के लिए भी यह योग खास साबित होगा.

sawan ke somvar ki katha: सावन के सोमवार की कथा, जिसके बिना अधूरा माना जाता है भगवान शिव का व्रत

मिथुन (Gemini)- इस राशि वालों की कुंडली में 2 राजयोग बन रहे हैं. बुध स्वराशि में स्थित है. जिससे भद्र नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है. साथ शुक्र के साथ त्रिकोण राजयोग भी बन रहा है. इन दोनों राजयोगों के प्रभाव से भौतिक जीवन में खुशहाली आएगी. इसके अलावा 10वें भाव में गुरु ग्रह मौजूद हैं. जिसके हंस नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसके प्रभाव से व्यापार में आर्थिक सफलता मिलेगी. साथ ही भाग्य का भी साथ मिलेगा. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. प्रमोशन या इंक्रामेंट की भी संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com