विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2016

महिला ने फेसबुक पर लिखी ड्राइवर की हरकत, पढ़ें ओला ने क्या कार्रवाई की...?

महिला ने फेसबुक पर लिखी ड्राइवर की हरकत, पढ़ें ओला ने क्या कार्रवाई की...?
नई दिल्ली: कहीं भी सफर के लिए इन दिनों लोग ऐप आधारित कैब सेवाओं का खूब इस्तेमाल करते हैं। ऐप आधारित कैब सेवा 'ओला' के ड्राइवरों को लेकर पहले भी कई शिकायतें आ चुकी हैं, एक बार फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दिल्ली स्थित एक महिला उद्यमी ने खासकर अकेले सफर करने वाली महिलाओं को सजग करने के लिए अपनी हालिया ओला कैब की डराने वाली कहानी फेसबुक पर पोस्ट की है।

प्रियंका गुसाईं ने 17 जुलाई को ओला के फेसबुक पेज पर इस पूरी कहानी को बयान किया है। उन्होंने लिखा कि ड्राइवर गुपचुप तरीके से अपने मोबाइल फोन पर उनका वीडियो बना रहा था। उस ड्राइवर को अब कंपनी ने सेवा से निकाल दिया है।

उस दोपहर प्रियंका ने दिल्ली में चाणक्यपुरी जाने के लिए ओला कैब ली। जैसे कि हम सबकी आदत होती है, वैसा ही प्रियंका भी कैब में बैठने के बाद सफर के दौरान अपने ईमेल, मैसेज देखने और फोन करने में व्यस्त हो गईं। हालांकि इस दौरान उन्हें ड्राइवर की बॉडी लैंग्वेज से कुछ शंका जरूर हुई।

कुछ ही देर बाद प्रियंका ने देखा कि ड्राइवर ने हाथ में मोबाइल पकड़ा हुआ है और बड़ी ही सफाई से उसका कैमरा प्रियंका की तरफ किया हुआ है। उन्होंने ड्राइवर से उसका मोबाइल छीना तो देखा कि वह उनका वीडियो बना रहा था। प्रियंका ने बताया, 'फोन में मेरा वीडियो था, यह पूरा मेरा ही वीडियो था। मेरी हर हरकत, हर क्षण, मेरे मुंह से निकला हर शब्द उस वीडियो में था। मैंने अपनी जिंदगी में पहले कभी प्राइवेसी का इतना उल्लंघन नहीं सहा।'

इसके बाद प्रियंका उस ड्राइवर को सीधे पुलिस स्टेशन में खींचकर ले गई। अभी वह चैन की सांस लेती, इससे पहले ही पुलिसकर्मी ने कहा, 'मैडम ये छूट जाएगा, यह जमानती अपराध है।'

प्रियंका ने ओला से ड्राइवर के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग करते हुए फेसबुक पर लिखा, 'वह ड्राइवर संभवत: छूटकर बाहर आ गया होगा। फिर ड्राइविंग के दौरान किसी लड़की की प्राइवेसी भंग कर रहा होगा और कानून इसे अपराध मानता ही नहीं है।'

प्रियंका के पोस्ट पर कमेंट करते हुए ओला ने सबसे पहले तो उस घटना के लिए उनसे माफी मांगी। इसके बाद ओला ने एक दूसरे कमेंट में जानकारी दी की उस ड्राइवर को हटा दिया गया है।

हालांकि एक अच्छी बात यह है कि टैक्सी कंपनी ने इस तरह तेजी से कार्रवाई की है। इस तरह की घटनाएं महिलाओं के लिए डरावने सपने जैसी बन जाती हैं। ऐसी घटनाओं पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो दिल्ली की दुखद व डरावनी कहानियों में इजाफा ही होगा।

प्रियंका का पूरा फेसबुक पोस्ट यहां पढ़ें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
महिला ने फेसबुक पर लिखी ड्राइवर की हरकत, पढ़ें ओला ने क्या कार्रवाई की...?
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com