विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 23, 2020

दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों में पथराव, पास में ही CAA के खिलाफ जारी है प्रदर्शन

दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है.

Read Time: 4 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे. जाफराबाद से सटे मौजपुर में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी. जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट सैकड़ों सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर, मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया था, जिसके बाद से इलाके में तनाव है. सीएए के खिलाफ प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा, जिसके चलते दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद करने पड़े. इलाके में भारी तादाद में सुरक्षा बल तैनात है. बताया जा रहा है कि सीएए के कुछ समर्थक वहां पहुंच गए जिसके बाद विवाद शुरू हो गया. ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे जिसके बाद जिसके बाद ये हंगामा हुआ.

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा है कि हम लोगों से बात कर रहे हैं, उन्हें वहां से हटने को कह रहे हैं. इस प्रदर्शन को देखते हुए वहां पुलिस बल के साथ-साथ पैरामिलिट्री फ़ोर्स की तैनाती कर दी गई है. जाफ़राबाद के पास सीलमपुर इलाके में पहले से ही नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है.

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ रातभर चला प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए. इस प्रदर्शन में करीब 500 लोग पहुंचे, जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं. यह प्रदर्शन शनिवार की रात शुरू हुआ और इस दौरान सीलमपुर को मौजपुर तथा यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क जाम कर दी गई. महिलाओं के हाथ में तिरंगा था और वे ‘आजादी' के नारे लगा रही थीं. उन्होंने कहा कि वे तब तक नहीं हटेंगी जब तक केन्द्र सीएए को वापस नहीं ले लेता. महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

प्रदर्शन के मद्देनजर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. इस स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी.'' बुशरा नामक महिला ने कहा कि सीएए को वापस लिए जाने तक प्रदर्शनकारी यहां से नहीं हटेंगे. सामाजिक कार्यकर्ता फहीम बेग ने कहा कि लोग इस मामले पर सरकार के रुख से नाराज हैं.

सीएए के खिलाफ मुख्य सीलमपुर मार्ग और कर्दमपुरी के पास प्रदर्शन पहले से ही जारी है. जाफराबाद में यह प्रदर्शन ऐसे समय किया जा रहा है जब शाहीन बाग में पिछले दो महीने से सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास जारी है. उच्चतम न्यायालय ने इन सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से संपर्क करने के लिए वार्ताकार भी नियुक्त किए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों में पथराव, पास में ही CAA के खिलाफ जारी है प्रदर्शन
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;