Delhi: गफ्फार मार्केट की कई दुकानें खाली कराने का मामला, अदालत ने NDMC को एक्शन लेने से रोका

गफ़्फ़ार मार्केट के अहम हिस्से MCD मार्केट को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 23 जुलाई को बिल्डिंग जर्जर होने का हवाला देकर दुकानें खाली करने के नोटिस दिए थे. 

Delhi: गफ्फार मार्केट की कई दुकानें खाली कराने का मामला, अदालत ने NDMC को एक्शन लेने से रोका

मामले की अगली सुनवाई 5 अगस्त को होगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गफ्फार मार्केट (Gaffar Market) के अहम हिस्से MCD मार्केट को खाली करने के मामले व्यापारियों को अदालत से कुछ राहत मिली है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दुकानों को खाली करने का आदेश दिया था. अब व्यापारियों को राहत देते हुए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) को फिलहाल कोई कार्रवाई न करने के निर्देश दिए हैं. मामले की अगली सुनवाई 5 अगस्त को होगी.

दरअसल, देश के सबसे बड़े मोबाइल फोन मार्केट गफ़्फ़ार मार्केट के अहम हिस्से MCD मार्केट को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 23 जुलाई को बिल्डिंग जर्जर होने का हवाला देकर दुकानें खाली करने के नोटिस दिए थे. जिसके बाद मार्केट एसोसिएशन ने अदालत का रुख किया था. 

आप ने लगाया बिल्डर माफियाओं से मिलीभगत का आरोप
आम आदमी पार्टी ने बीजेपी शासित नार्थ एमसीडी द्वारा गफ्फार मार्केट की दुकानें खाली करने के लिए नोटिस भेजने का विरोध किया. आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी गफ्फार मार्केट की दुकानों से दुकानदारों को बेदखल करके नई बिल्डिंग बनाकर नए लोगों को दुकानें बेचना चाहती है. एमसीडी बिल्डर माफियाओं से मिलकर लीज पर दी गई दुकानों का सर्वे करा रही है और बिल्डिंग को खतरनाक दिखाकर खाली करने का नोटिस भेज रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com