विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2016

ऑड-ईवन की सफलता के बाद आज छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद कार्यक्रम

ऑड-ईवन की सफलता के बाद आज छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद कार्यक्रम
नई दिल्ली: ऑड-ईवन की कामयाबी के बाद दिल्ली सरकार रविवार को छत्रसाल स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इस कार्यक्रम में ऑड-ईवन पर अमल करने और करवाने वालों का धन्यवाद अदा किया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित उनकी पूरी कैबिनेट छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद होगी। सरकार के सभी विभागों के अधिकारी, ट्रैफ़िक पुलिस, सिविल डिफ़ेंस के लोग भी कार्यक्रम में मौजूद होंगे।

पढ़ें : 'अपनी इच्छा से जारी रखें ऑड-ईवन योजना, अब चालान नहीं'

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली की तमाम जनता को निमंत्रण दिया गया है। इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 15 जनवरी को ऑड-ईवन फॉर्मूले के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दिल्ली को लोगों को भी इस फॉर्मूले को अपनाने के लिए धन्यवाद दिया था। इसके बाद केजरीवाल सोमवार को दिल्ली में ऑड-ईवन के बाद के हालात पर एक समीक्षा बैठक भी करेंगे।

दिल्ली के लोगों का शुक्रिया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार 15 जनवरी को ही ऑड-ईवन योजना की सफलता के लिए दिल्ली के लोगों और इस योजना को अमली जामा पहनाने वाले विभागों को शुक्रिया कहा। केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि कल यानी 16 जनवरी से ऑड-ईवन का पालन न करने पर चालान तो नहीं होगा, लेकिन ये जो अच्छी आदत आपको पिछले 15 दिनों में लगी है उसे अपनी इच्छा से आगे भी जारी रखें।

केजरीवाल ने बताया कि इस दौरान दिल्ली में प्रदूषण तो कम हुआ ही, साथ ही सड़कों से ट्रैफिक भी कम हो गया। उन्होंने कहा सड़कों पर ट्रैफिक कम होने से लोग काफी खुश हैं और इस दौरान उन्हें सड़कों पर कम समय बिताना पड़ा, जिससे मानसिक शांति भी मिली। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोग ऑड-ईवन से हो रही परेशानी को बर्दाश्त करने को तैयार हैं और चाहते हैं कि योजना को आगे भी जारी रखा जाए।

ऑड-ईवन से पड़ोसियों संग सुधरे संबंध
केजरीवाल ने कहा, ऑड-ईवन योजना का एक फायदा यह भी हुआ कि कार पूल करने के चक्कर में दिल्लीवासियों के अपने पड़ोसियों से संबंध सुधरे। उन्होंने बताया कि डीटीसी और क्लस्टर की 6000 बसें हैं, जिनमें से हर बस को प्रतिदिन 200 किमी चलना होता था और ट्रैफिक जाम के कराण 180 किमी ही चल पाती थीं, इस दौरान हर बस करीब 220 किमी चली। उन्होंने कहा, इन 6000 बसों ने 9000 बसों के बराबर काम किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
ऑड-ईवन की सफलता के बाद आज छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद कार्यक्रम
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com