150 महिलाओं को परेशान करने वाला अरेस्ट, फोटो से 'छेड़छाड़' कर ब्‍लैकमेलिंग की धमकी देता था 5वीं पास आरोपी

आरोपी एक साइबर स्टॉकर है जो महिलाओं की फ़ोटो से छेड़खानी करके अश्लील बना देता था. फिर इन फ़ोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता और महिलाओं को ब्लैकमेल करता था.

150 महिलाओं को परेशान करने वाला अरेस्ट, फोटो से 'छेड़छाड़' कर ब्‍लैकमेलिंग की धमकी देता था 5वीं पास आरोपी

आरोपी ने यूट्यूब से लड़कियों को स्टॉक और ब्लैकमेल करने का तरीका सीखा था

नई दिल्‍ली :

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने 150 से ज्यादा महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी एक साइबर स्टॉकर है जो महिलाओं की फ़ोटो से छेड़खानी करके अश्लील बना देता था. फिर इन फ़ोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता और महिलाओं को ब्लैकमेल करता था. दिल्ली पुलिस ने ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो सोशल नेटवर्किंग साइट से महिलाओं के नंबर चुराकर उन्हें व्हाट्सएप मैसेज करता और उन्हें दोस्ती करने की रिकवेस्ट भेजता और जब महिला उसकी दोस्ती की रिक्वेस्ट को मना करती तब ये उनकी फोटो से छेड़खानी कर उसे अश्लील बना देता और फिर उन्हे ब्लैकमेल करता था.

दिल्ली पुलिस को एक पीड़ित महिला ने शिकायत दी कि एक अनजान शख्स ने उसकी अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है और ये उसने इसलिए किया है क्योंकि महिला ने उसकी दोस्ती की रिक्वेस्ट को दो बार दरकिनार कर दिया था.इस महिला ने 23 मार्च को द्वारका डिस्ट्रिक्ट के साइबर थाने में शिकायत दी थी और बताया कि मेरे फोन पर अनजान नंबर से मैसेज आया और मुझसे दोस्ती करने की बात कही जब मैंने वो नंबर ब्लॉक कर दिया तब उसने दूसरे नंबर से मुझे मैसेज भेजा और मेरी फ़ोटो से छेड़खानी कर उसे अश्लील बनाकर मुझे भेजा और मुझे धमकाया कि अगर मैंने उसकी दोस्ती की रिक्वेस्ट नहीं मानी तो वो मेरी अश्लील फोटो सोशल साइट्स पर डाल देगा और ऐसा उसने कर भी दिया. इंस्टाग्राम पर मेरी अश्लील फोटो पोस्ट कर दी.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सर्विलांस के जरिये शाहबाद डेरी इलाके से सचिन कुमार को गिरफ्तार किया. पुलिस को पता चला कि इस साइबर स्टॉकर ने करीब 150 महिलाओं को इसी तरह से परेशान किया हुआ है. ये अपनी इन्हीं हरकतों से महिलाओ को डराता था और जब कोई महिला इसके ट्रैप में आ जाती तब ये उसको शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में इस आरोपी ने बताया कि उसने यूट्यूब से लड़कियों को स्टॉक और ब्लैकमेल करने का तरीका सीखा था. जिससे वह कभी न पकड़ा जा सके. शुरुआत में उसको इस काम में मजा आने लगा और बाद में उसने लगातार ये हरकतें करना शुरू किया. पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस का कहना है कि 150 लड़कियों की फ़ोटो में छेड़खानी कर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं. 30 साल का आरोपी सचिन दिल्ली के शाहाबाद डेरी इलाके का रहने वाला है. वो पांचवीं क्लास तक पढ़ा है और मजदूरी करता है.