विज्ञापन
This Article is From Mar 14, 2018

DU के नॉर्थ-साउथ कैंपस को जोड़ने वाली पिंक लाइन मेट्रो आज से होगी शुरू

दिल्ली मेट्रो का पिंक लाइन आज से शुरू हो जाएगी. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर 4 बजे इस मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे.

DU के नॉर्थ-साउथ कैंपस को जोड़ने वाली पिंक लाइन मेट्रो आज से होगी शुरू
दिल्‍ली मेट्रो पिंक लाइन (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिल्ली को बुधवार शाम मेट्रो की बड़ी सौगात मिलने जा रही है. दिल्ली मेट्रो का पिंक लाइन आज से शुरू हो जाएगी. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर 4 बजे इस मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. करीब 21 किलोमीटर लंबी ये लाइन दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ और साउथ कैंपस को जोड़ेगी. मजलिस पार्क से साउथ कैंपस के दुर्गाबाई देशमुख तक की इस दूरी को तय करने में 40 मिनट लगेंगे. इस सेक्शन में 12 स्टेशन होंगे.

अगले वित्तीय वर्ष में शुरू होगा पटना मेट्रो का निर्माण कार्य, मिली मंजूरी: मंत्री

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 21.56 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन के चलने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का परिचालन नेटवर्क करीब 252 किलोमीटर तक फैल जाएगा. इस मार्ग पर यात्री सेवा शाम छह बजे के बाद से शुरू होंगी. दोनों ही स्टेशन मजलिस पार्क और दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से एक ही वक्त पर मेट्रो रवाना होंगी.

अधिकारी ने कहा कि यह मेट्रो लाइन यात्रियों खासकर छात्रों के लिए बड़ी राहत लेकर आएगी जिन्हें नॉर्थ कैंपस से सड़क के माध्यम से यात्रा करनी पड़ती थी या फिर धौला कुआं तक एयरपोर्ट लाइन की मेट्रो लेने और फिर आगे की यात्रा सड़क से करनी पड़ती थी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस इलाके में पहले से ही एक मेट्रो स्टेशन है- विश्वविद्यालय जो यैलो लाइन पर पड़ता है. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ विश्वविद्यालय स्टेशन से दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस स्टेशन तक की टिकट 50 रुपये की होगी और मजलिस पार्क स्टेशन से साउथ कैंपस स्टेशन तक का टिकट 40 रुपये होगा.” 

VIDEO: दिल्ली में पिंक लाइन मेट्रो को बुधवार की शाम से जनता के लिए शुरू
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
DU के नॉर्थ-साउथ कैंपस को जोड़ने वाली पिंक लाइन मेट्रो आज से होगी शुरू
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com