बीजेपी के 'पेड न्‍यूज' के आरोपों के बीच न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने मनीष सिसोदिया से जुड़ी अपनी रिपोर्ट पर दी प्रतिक्रिया

सौरभ भारद्वाज ने कहा, "जितनी खुशी मुझे खबर की नहीं हुई, उससे ज़्यादा खुशी इनके (बीजेपी नेताओं के) पेट दर्द को देखकर हो रही है."

नई दिल्‍ली :

आम आदमी पार्टी (AAP)के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार पर 'हमला' बोला है. आम आदमी पार्टी के अनुसार,  NYT के फ़्रंट पेज पर आज ही दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी. भारद्वाज ने कहा, "आज पूरे भारत के लिए और देश में और बाहर रह रहे स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए गौरव का दिन था कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की फोटो न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी. भारतीय जनता पार्टी (BJP)के कुछ 'अनपढ़' नेता कुछ और ही दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं. थोड़ी बहुत विदेशों की भी जानकारी होने चाहिए, लेकिन इन्हें पता ही नहीं है कि न्यूयॉर्क टाइम्स क्या अखबार है. बीजेपी के ये नेता बोल रहे हैं कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने फ्रंट पेज पर 'पेड न्यूज' छाप दी, लेकिन वो अखबार एडोटोरियल नहीं छापता, जिस खबर के लिए उन्हें खुश होना चाहिए वो 'पेड न्यूज' है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी के इन आरोपों को बकवास करार दिया है कि सिसोदिया पर केंद्रित न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स का आर्टिकल 'पेड न्‍यूज' है.

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने भी एनडीटीवी को बताया कि आर्टिकल, "विज्ञापन या पेड न्‍यूज नहीं" बल्कि जमीनी रिपोर्टिंग (on-the-ground reporting)के आधार पर है. NYT ने एक बयान में कहा, "दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधार के प्रयासों के बारे में हमारी रिपोर्ट निष्पक्ष और ग्राउंड रिपोर्टिंग पर आधारित है. शिक्षा एक ऐसा मुद्दा है जिसे न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने कई वर्षों से कवर किया है. द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स में पत्रकारिता हमेशा से स्‍वतंत्र और राजनीतिक या विज्ञापनदाताओं के प्रभाव से मुक्‍त है. अन्‍य न्‍यूज आउटलेट्स हमारे कवरेज को नियमिति रूप से पुन:प्रकाशित (Republish)करते हैं. " 

इससे पहले, बीजेपी के कुछ नेताओं पर कंज कसते हुए  AAP विधायक भारद्वाज ने कहा, "ये नेता कह रहे हैं कि खलीज टाइम्स में भी वही खबर छपी जो न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी है, लेकिन इनको बिल्कुल अंदाज़ा नहीं है, न्यू यॉर्क टाइम्स में अखबार में रिपोर्टर का नाम लिखा है, खलीज टाइम्स में न्यूयॉर्क टाइम्स की कर्टसी देकर छापा है, दोनों अखबारों में एक ही रिपोर्टर का नाम है.' बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा, "भारत की सबसे अमीर पार्टी भाजपा है, इनके पास इतना पैसा है तो आपने 8 सालों में पेड न्यूज क्यों नहीं छपवा दी?, एक छपी थी, इन लोगों ने न्यूयॉर्क टाइम्स को फोन करके कहा कि पैसा लेकर खबर छाप दो. मैं इन्हें चुनौती देता हूं कि आप लोग अपनी पूरी ताकत और पैसा लगाकर कल के न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार में आप विश्व गुरु की तस्वीर छपवा दीजिए.'' 

भारद्वाज ने कहा, "जितनी खुशी मुझे खबर की नहीं हुई, उससे ज़्यादा खुशी इनके पेट दर्द को देखकर हो रही है. इन्हें तो खुश होना चाहिए था कि जिन अखबारों में नेगेटिव खबरें छपता थी वहां आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों की अच्छी खबरें छप रही है. इन्होंने यह तय कर दिया की अब 2024 का मुकाबला आम आदमी पार्टी बनाम भाजपा होगा.''

* दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगहों पर CBI की छापेमारी