विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2018

दिल्ली की एक गोशाला में लापरवाही की वजह से अब तक 48 गायों की मौत, जांच शुरू 

इस गोशाला में काम करने वाले सलीम के मुताबिक यहां गाय का चारा पर्याप्त नही है,पानी की व्यवस्था नही है.

दिल्ली की एक गोशाला में लापरवाही की वजह से अब तक 48 गायों की मौत, जांच शुरू 
गोशाल में गायों की मौत
नई दिल्ली: दिल्ली के छावला इलाके के घुम्मनहेड़ा गांव में आचार्य सुशील कुमार गोसदन ट्रस्ट के अधीन चलने वाली गोशाला में गुरुवार की रात 16 गाय ने दम तोड़ दिया,जबकि बीते 2 दिन में यहां अब तक 48 गायें मर चुकी हैं. इस मामले में अब दिल्ली सरकार ने जांच का आदेश दिया है. यह गोशाला करीब 9 एकड़ में फैली हुई हैं, और जहां 2000 से ज्यादा गायें हैं. इस गोशाला में काम करने वाले सलीम के मुताबिक गायों की मौत के पीछे लापरवाही एक बड़ी वजह है. उन्होंने बताया कि यहां गाय का चारा पर्याप्त नही है,पानी की व्यवस्था नही है. सबसे बडी बात यहां इतनी बड़ी संख्या गाय की होने के बाद भी कोई डॉक्टर तक नही है. यही वजह है की गाय बीमार होकर मर रही है. लेकिन कोई इलाज करने वाला नही है.

यह भी पढ़ें: उत्तरप्रदेश : गाय को बचाने के चक्कर में पलटी रोडवेज बस, दो की मौत

उन्होंने बताया कि गायों के मरने का सिलसिला बीते एक हफ्ते से जारी है. बावजूद इसके इनकी सूध लेने वाला कोई नही है. तो रोज बड़ी संख्या में गाए मर रही हैं.इतने बड़े इलाके में फैले इस गौशाला के हालात बेहद खराब है. जगह जगह पानी भरा हुआ है ,मच्छर पनपे हुए हैं. पानी निकासी की कोई व्यवस्था नही है. पीने का पानी नही है,शक है कि सभी गायों की मौत बीमारी से हुई. इस गोशाला में काम करने वाले लोगो ने बताया की गुरु छाया नाम की महिला इस ट्रस्ट की केअर टेकर है,वो ही कभी कभी यहां आती है. कल आयी थी.

यह भी पढ़ें: पशु संरक्षण केंद्र में निमोनिया और भूख की वजह से 46 गायों की मौत, जांच के आदेश

उन्हें गाय की मौत के बारे में बताया तो चुप रहने को कहा. नियम कहता है की इस तरह गाये के शव को एमसीडी लेकर जाती है लेकिन पिछले 5 दिन से कोई नही आया. इसलिए बीमारी ना फैले और दूसरी गाय बीमार ना हो जाए इसलिए  गाँव के लोगो ने गौशाला में ही गड्ढा खोद दिया जिससे गाय के शव को वहां दबाए जा सकें,फिलहाल पुलिस को जानकारी दी गयी है जो मामले की जांच कर रही है.

VIDEO: मध्यप्रदेश में गायों की हालत गंभीर.

डीसीपी द्वारका एंटो अल्फांसो के मुताबिक गुम्मनहेड़ा इलाके छावला में कुल 36 गायों की मौत हुई है. आचार्य सुशील गौ शाला की थी ये सारी गाये. शुरुआती तोर पर लग रहा है सभी गायों की मौत बीमारी की वजह से हो सकती है. गौ शाला के आसपास भी काफ़ी पानी भरा हुआ था. मौके पर पुलिस टीम वैटनरी विभाग के लोग मौजूद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली की एक गोशाला में लापरवाही की वजह से अब तक 48 गायों की मौत, जांच शुरू 
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com