"लोग इनको देख रहे हैं, वे जरूर सोचेंगे " : अरविंद केजरीवाल के BJP की ओर से लगाए गए पोस्टरों पर AAP

भाजपा द्वारा आपत्तिजनक पोस्टर जारी करने पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस तरीके की घटिया राजनीति भाजपा 2013, 2017 और  2020 में भी की थी. आज उन नेताओं को कोई पूछ नहीं रहा है.

सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस वार्ता कर सभी मुद्दों का जवाब दिया.

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस वार्ता कर दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए 10 गारंटी दी है. अपने चिरपरिचित अंदाज में सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली की सबसे प्रमुख समस्याओं में से एक है आवारा पशुओं की समस्या. कूड़े के ढेर पर ग‌ऊ माता कचरा खाती हैं, जबकि उनको गौशाला में होना चाहिए. आम आदमी पार्टी MCD में आने के बाद आधुनिक गौशाला बनाकर गायों को अच्छा चारा देगी.

दूसरी समस्या है, आवारा बंदरों की. आम आदमी पार्टी सत्ता में आने के बाद इन बंदरों को इनके नेचुरल हैबीटेट में रखेगी. तीसरी बड़ी समस्या आवारा कुत्तों की है. MCD इन कुत्तों की नसबंदी पर करोड़ों खर्च करती है, फिर भी इनकी जनसंख्या बढ़ रही है. ये लोगों पर अटैक करते हैं, क्योंकि उन्हें खाना नहीं मिलता. आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम में आती है तो एक कैंपेन चलाएगी कि लोग इन कुत्तों को अडॉप्ट करें. NGO से टाइअप करेंगे. कुत्तों को अच्छा खाना देने के लिए MCD पैसा देगी. आम आदमी पार्टी एक कैंपेन की शुरुआत कर रही है कि लोग देशी नस्ल के कुत्तों को अडॉप्ट करें. बी इंडियन, अडोप्ट इंडियन. 

सूरत ईस्ट से उम्मीदवार कंचन जरीवाला के बयान पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गुजरात पुलिस के ऊपर एक मजाक चलता है कि वो लोगों से जो बुलवाना चाहती है, बुलवा सकती है. कंचन जी एक सामान्य से कार्यकर्ता हैं. पार्टी उनसे नाराज़ नहीं है. उनको अगवा किया गया. 500 पुलिस वाले उन्हें लेकर ग‌‌ए. हमें उनके साथ सहानुभूति है.

ACB द्वारा अखिलेश पति त्रिपाठी को समन करने पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ACB न्यूट्रल तरीके से जांच करे. हम उसका स्वागत करते हैं. भाजपा द्वारा आपत्तिजनक पोस्टर जारी करने पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस तरीके की घटिया राजनीति भाजपा 2013, 2017 और  2020 में भी की थी. आज उन नेताओं को कोई पूछ नहीं रहा है. अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ लगवाया गया. मिर्ची, स्याही फेंकी गई. मीम बनाई गई. घटिया अटैक किया गया. न‌ए नेता इस खेल के अंदर उतरे हैं. 2022 के बाद नहीं दिखेंगे. 25% लोग ताली बजाएंगे, लेकिन जो बाकी 75% अपने मुख्यमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा को ठीक नहीं समझते हैं. हमने इसका जवाब देने के बारे में नहीं सोचा है. इससे हमें नुकसान नहीं, फायदा ही होता है. लोग इनको देख रहे हैं, जरूर सोचेंगे.

मच्छरों की समस्या पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मच्छरों और डेंगू की समस्या बढ़ रही है, लेकिन MCD ने फॉगिंग नहीं कराई, न ही दवाई खरीदी. मेरी खुद की बेटी को डेंगू हुआ है. हम जब नगर निगम में आएंगे, तो विशेष कैंपेन चलाएंगे.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कनाडा के प्रधानमंत्री को चीन के राष्ट्रपति ने रौब दिखाने की कोशिश की, मिला टका सा जवाब, देखें वीडियो
MP में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, "पेसा" के मुकाबले "सभा"
45 सालों बाद रामपुर से आजम खान का नाता "टूटा", वफादार पर अब दारोमदार