कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस का सख्त रवैया

कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है. पुलिस बिना मास्क वालों के चालान काट रही है. पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरूक किया है.

कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस का सख्त रवैया

पुलिस लोगों को मास्क बांटने का काम भी कर रही है.

फरीदाबाद :

कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है. पुलिस बिना मास्क वालों के चालान काट रही है. पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरूक किया है. इसके साथ ही उल्लंघन करने वाले 38,626 लोगों के चालान काटे गए हैं. पुलिस ने अब तक कुल 1 करोड़ 93 लाख 13 हजार का जुर्माना जमा किया है.

फरीदाबाद पुलिस आमजन को लगातार जागरूक कर रही है.  डीसीपी मुख्यालय अर्पित जैन ने लोगों से  अपील की है कि खतरा अभी टला नहीं, सावधानी बरते, मास्क पहनें.  फरीदाबाद पुलिस कोरोनावायरस के चलते  एक तरफ लापरवाह लोगों के चालान काट कर सबक सिखा रही है तो दूसरी तरफ लोगों को मास्क बांटकर जागरूक भी कर रही है.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में 1 की मौत, कई घायल

फरीदाबाद पुलिस ने बीते एक दिन में मास्क ना पहनने वाले 819 लोगों के चालान किए हैं. इसके अलावा बीते एक दिन में ही 10715 लोगों को जागरूक भी किया है. इसके अलावा पुलिस ने कोरोनावायरस के दौरान अभी तक 38626 लोगों के चालान किए हैं और साथ ही नुक्कड़ सभाएं करके 1,70,000 लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक भी किया है.


पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है जैसे ही सर्दी शुरू हुई है तो इसके मामले ज्यादा आने शुरू हो गए हैं. सर्दी और बढ़ते हुए प्रदूषण के चलते कोरोनावायरस पहले से ज्यादा खतरनाक  साबित हो सकता है. उन्होंने कहा, 'सभी फरीदाबाद वासियों से अपील की जाती है कि घर से बाहर निकलते ही मास्क का इस्तेमाल करें. अपने आसपास रहने वाले लोगों और रिश्तेदारों को इस संबंध में जागरूक करें.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फरीदाबाद पुलिस प्रतिदिन चालान कर रही है और लोगों को जागरूक भी कर रही है. थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस हर रोज बाजार, दुकान ,गली , मोहल्ले, चौराहे, सड़क और पार्क इत्यादि जगहों पर पर मास्क बांट रही है.