विज्ञापन
This Article is From Oct 10, 2018

दिल्ली : मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर छापेमारी से 'आप' भड़की, केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता आतिशी ने कहा- आप को डराने के लिए केन्द्र सरकार अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही

दिल्ली : मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर छापेमारी से 'आप' भड़की, केंद्र सरकार पर लगाए आरोप
आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता आतिशी मारलेना (फाइल फोटो).
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है. पार्टी ने कहा है कि केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है और केन्द्र सरकार 'आप' को डराने के लिए अपनी इन एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

आप की प्रवक्ता आतिशी ने संवाददाताओं को बताया ‘‘गहलोत के घर और कुछ निजी प्रतिष्ठानों सहित 15 से 16 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आप नेताओं, विधायकों और मंत्रियों के विरुद्ध केन्द्रीय एजेंसियों की छापेमारी की यह पहली घटना नहीं है. पिछले घटनाक्रम से साफ है कि केन्द्र सरकार अपनी सभी एजेंसियों का उपयोग आप को डराने के लिए करती है.’’    

आतिशी ने कहा कि इससे पहले सीबीआई ने दिसंबर 2015 में मुख्यमंत्री कार्यालय में, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर जून 2017 में तथा मंत्री सत्येन्द्र जैन के घर और कार्यालय में 30 मई तथा इससे पहले भी कई बार छापेमारी हुई. आप के 28 विधायकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने विभिन्न मामले दर्ज किए. उन्होंने कहा कि आप शायद देश की इकलौती पार्टी होगी जिसे लगभग दूसरे दिन आयकर विभाग का नोटिस थमा दिया जाता है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के परिवहन मंत्री के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, केजरीवाल बोले- नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

आतिशी ने कहा कि आप नेता इन मामलों में एक-एक कर अदालत से निर्दोष साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन मामलों की अदालत जांच में सीबीआई से लेकर प्रवर्तन निदेशालय सहित अन्य केन्द्रीय एजेंसियों को न्यायालय की फटकार भी सुननी पड़ती है. इससे साफ है कि केन्द्र सरकार अपनी एजेंसियों का आप के खिलाफ दुरुपयोग कर रही है.

VIDEO : दिल्ली सरकार के मंत्री के घर पर आयकर का छापा

इसकी वजह बताते हुए आतिशी ने कहा कि लाभ के पद के मामले में आप के 20 विधायकों के खिलाफ चुनाव आयोग में चल रही सुनवाई में गहलोत पार्टी विधायकों का नेतृत्व कर रहे हैं. इसलिए इस बार गहलोत केन्द्र सरकार के निशाने पर आ गए हैं. इसके अलावा दिल्ली के लोगों को घर बैठे सरकारी सुविधाएं पहुंचाने की योजना को गहलोत प्रशासनिक सुधार विभाग के माध्यम से कारगर बनाने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना को कामयाब बनाने से रोकने के लिए गहलोत को निशाना बनाया जा रहा है.
(इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली में Coronavirus वैक्सीनेशन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 दिन में सबसे ज्यादा लोगों का टीकाकरण
दिल्ली : मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर छापेमारी से 'आप' भड़की, केंद्र सरकार पर लगाए आरोप
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Next Article
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com