अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीसरी बार अपनी जीत दोहराई. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 16 फरवरी को शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किया आमंत्रित
  • दिल्ली की जनता को भी AAP का न्योता
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीसरी बार अपनी जीत दोहराई. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे. केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. पीएम केजरीवाल के शपथ समारोह में शिरकत करेंगे कि नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने NDTV के साथ खास बातचीत में कहा, 'सभी पार्टियों विधायकों और सभी सांसदों को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा जाएगा. पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी औपचारिक रूप से इसके लिए निमंत्रण भेज दिया है. दिल्ली के लोगों को ही इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से बुलाया जा रहा है. दूसरे राज्यों के नेताओं को इस शपथ ग्रहण समारोह में हम आमंत्रित नहीं कर रहे हैं.'

Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

गोपाल राय से जब पूछा गया कि आप पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नहीं बुला रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने आपको अपने शपथ समारोह में बुलाया था, हेमंत सोरेन ने बुलाया था लेकिन आप नहीं बुला रहे हैं, आखिर क्यों? इसके जवाब में उन्होंने कहा, कोई खास कारण नहीं है. पिछली बार भी हमने जब शपथ ली थी तो दिल्ली की जनता के साथ ही ली थी. हम लोगों का मानना है कि दिल्ली के लोगों ने चुनाव लड़ा है और चुनाव जीता है तो उनको ही तवज्जो मिलनी चाहिए.

अरविंद केजरीवाल की नई सरकार में कोई नया मंत्री नहीं बनेगा, सभी पुराने चेहरे ही रहेंगे शामिल

गोपाल राय ने मंत्रिमंडल में किसी महिला को नहीं लिए जाने के सवाल पर कहा, 'बात ये थी कि जो काम हमने शुरू किया है, उसको आगे और कैसे तेज किया जाए उसके आधार पर यह निर्णय लिया गया है कि जो काम की रफ्तार है, जो अनुभव आया है, एक खास परिस्थिति में काम करने का तो काम की रफ्तार को तेज करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. हमारे राष्ट्र निर्माण कैंपेन से 11 लाख से अधिक लोग मिस कॉल करके जुड़ चुके हैं. 16 फरवरी को ही इसको लेकर पूरे देश के पदाधिकारी बैठक कर रहे हैं.'

AAP के शपथ ग्रहण में 'बेबी मफलर मैन' अव्यान तोमर को भी मिला निमंत्रण

बताते चलें कि साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को फोन कर बधाई दी थी. उस साल जब केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे थे, तो उस वक्त भी केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उनको शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी उनके साथ थे. पीएम ने अन्य कार्यक्रमों का हवाला देकर शहर से बाहर होने की वजह से शपथ समारोह में आने में असमर्थता जताई थी.


VIDEO: AAP विधायकों ने बताया- कैसे टूटा BJP का चक्रव्यूह?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com