विज्ञापन
This Article is From May 31, 2022

Shiba Inu फाउंडर ने SHIB कम्युनिटी को किया अलविदा, डिलीट किए सभी ट्वीट और ब्लॉग

Medium प्लेटफॉर्म पर SHIB के सभी चार ब्लॉग्स से SHIB के लिए लिंक को भी हटा दिया गया था. रयोशी के पिछले सभी ब्लॉग 30 मई, 2021 को लिखे जाने के एक साल बाद हटा दिए गए हैं

Shiba Inu फाउंडर ने SHIB कम्युनिटी को किया अलविदा, डिलीट किए सभी ट्वीट और ब्लॉग
Ryoshi की असली पहचान Shiba Inu के अगस्त 2020 में लॉन्च होने के बाद से ही अज्ञात रही है

ऐसा प्रतीत होता है कि क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu के क्रिएटर Ryoshi (असली नाम नहीं) ने SHIB कम्युनिटी से अलविदा ले लिया है, क्योंकि उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से सभी ट्वीट के साथ-साथ अपने द्वारा लिखे गए सभी ब्लॉग को डिलीट कर दिया है. शीबा इनु को अगस्त 2020 में रयोशी नाम के एक अज्ञात व्यक्ति या ग्रुप द्वारा Dogecoin (DOGE) के ऑप्शन के रूप में लॉन्च किया गया था.

Ryoshi की असली पहचान Shiba Inu के अगस्त 2020 में लॉन्च होने के बाद से ही अज्ञात रही है. इनका ट्विटर हैंडल @RyoshiResearch काफी एक्टिव रहता था, लेकिन अब इस हैंडल से सभी ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया है. रयोशी कई मौकों पर पहले से कहते आए हैं कि वह एक दिन गायब हो जाएंगे. वे अपने ब्लॉग Medium पर लिखते हैं और उन्होंने एक ब्लॉग (अब डिलीट कर दिया गया) में लिखा था कि (अनुवादित) “मैंने शुरू से ही कहा है, मैं कोई नहीं हूं, मैं महत्वपूर्ण नहीं हूं. सफल होने पर भी मेरी 'पहचान' को बेनकाब करने का प्रयास भारी होगा. मैं एक कीबोर्ड पर टैप करने का कोई परिणाम नहीं होने वाला सिर्फ एक आदमी हूं और मैं बदला जा सकता हूं. मैं रयोशी हूं."

वर्तमान में Ryoshi का ट्विटर हैंडल एक्टिव है, लेकिन उसमें से सभी ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया है. इसके अलावा, उन्होंने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल फोटो को भी बदल दिया है. उन्होंने अब अपनी प्रोफाइल पर तिब्बत के एक लोकप्रिय कवि और योगी जेटसुन मिलारेपा (Jetsun Milarepa) की तस्वीर लगाई है. इसके अलावा हेडर (कवर) फोटो में बादल और एक अर्ध चांद की तस्वीर है.

Coinquora के अनुसार, Medium प्लेटफॉर्म पर SHIB के सभी चार ब्लॉग्स से SHIB के लिए लिंक को भी हटा दिया गया था. रयोशी के पिछले सभी ब्लॉग 30 मई, 2021 को लिखे जाने के एक साल बाद हटा दिए गए हैं.

इस बीच, SHIB प्रोजेक्ट के लीड डेवलपर Shytoshi Kusama ने कहा है कि यह प्रोजेक्ट डिसेंट्रलाइज्ड मीमकॉइन इकोसिस्टम के निर्माण के लिए "इस ग्रांड एक्सपेरिमेंट के लिए रयोशी के विजन और प्लान को साकार करना" जारी रखेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Shiba Inu फाउंडर ने SHIB कम्युनिटी को किया अलविदा, डिलीट किए सभी ट्वीट और ब्लॉग
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com