विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2022

अगले साल क्रिप्टो एक्सचेंज शुरू कर सकती है Samsung

Samsung उन सात कंपनियों में शामिल है जिन्होंने कोरिया फाइनेंशियल इनवेस्टमेंट एसोसिएशन की एक संयुक्त योजना के तहत एक वर्चुअल एसेट फर्म खोलने की तैयारी की है

Read Time: 3 mins
अगले साल क्रिप्टो एक्सचेंज शुरू कर सकती है Samsung
सैमसंग ने पिछले वर्ष एक क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म तैयार करने की कोशिश की थी

अगले वर्ष दक्षिण कोरिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक कंपनी Samsung एक बिटकॉइन और क्रिप्टो एक्सचेंज लॉन्च कर सकती है. पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण कोरिया में क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्टमेंट करने वालों की संख्या बढ़ी है. इसके साथ ही इस सेगमेंट से जुड़े इनवेस्टर्स को वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए कड़े रूल्स भी बनाए जा रहे हैं.

इस बारे में स्थानीय मीडिया वेबसाइट NewsPim की रिपोर्ट में बताया गया है कि Samsung Futures की सब्सिडियरी Samsung Securities उन सात कंपनियों में शामिल है जिन्होंने कोरिया फाइनेंशियल इनवेस्टमेंट एसोसिएशन की एक संयुक्त योजना के तहत एक वर्चुअल एसेट फर्म खोलने की तैयारी की है. इनमें दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी इनवेस्टमेंट बैंकिंग और स्टॉक ब्रोकरेज फर्म Mirae Asset Securities भी शामिल हो सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग  क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज शुरू करने के तरीकों को तलाश रही है. इस एक्सचेंज पर Bitcoin और Ether सहित क्रिप्टोकरेंसीज और नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) की ट्रेडिंग के लिए सर्विसेज देने की योजना है. 

रिपोर्ट के अनुसार, Mirae Asset Securities इस एक्सचेंज के कामकाज को संभालेगी. सैमसंग ने पिछले वर्ष एक क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म तैयार करने की कोशिश की थी लेकिन इसके लिए जरूरी टैलेंट हासिल करने में नाकाम रहने के कारण यह कोशिश नाकाम हो गई थी. कोरिया फाइनेंशियल इनवेस्टमेंट एसोसिएशन में लगभग 60 सदस्य हैं और एक्सचेंज शुरू करने में इनमें से कुछ शामिल हो सकते हैं. 

क्रिप्टो सेगमेंट में दक्षिण कोरिया की फर्मों की दिलचस्पी Yoon Suk Yeol के प्रेसिडेंट बनने के बाद बढ़ी है. उन्होंने अपने प्रचार अभियान में बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को डीरेगुलेट करने का वादा किया था. दक्षिण कोरिया की अथॉरिटीज ने हाल ही में गैर कानूनी तरीके से कारोबार करने के लिए 16 क्रिप्टो एक्सचेंजों की जांच शुरू की है. इन एक्सचेंजों में Phemex, KuCoin, Poloniex और Digifinex शामिल हैं. कोरिया फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (KoFIU) ने बिना रजिस्ट्रेशन के दक्षिण कोरिया में कारोबार करने वाले क्रिप्टो एक्सचेंजों के बारे में अथॉरिटीज को जानकारी दी है. दक्षिण कोरिया के कानून के तहत, बिना रजिस्ट्रेशन वाली फर्मों के गैर कानूनी तरीके से कारोबार करने पर उनके प्रतिनिधियों को जेल के साथ ही जुर्माने की सजा भी हो सकती है. इसके अलावा इन फर्मों पर विशेष अवधि के लिए लाइसेंस का आवेदन करने पर रोक भी लगाई जा सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिबा इनु का बर्न रेट 256% बढ़ा, 17.6 करोड़ टोकन किए गए ब
अगले साल क्रिप्टो एक्सचेंज शुरू कर सकती है Samsung
क्रिप्टो एक्सचेंज Binance ने Ethereum के लिए शुरू की बिना फीस के ट्रेडिंग
Next Article
क्रिप्टो एक्सचेंज Binance ने Ethereum के लिए शुरू की बिना फीस के ट्रेडिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;