NFT और गेमिंग सेगमेंट में एंट्री करेगा यूटिलिटी टोकन MuskMelon

इसके 10 अरब टोकन की बिक्री होगी. इसमें से शुरुआत में 5 अरब टोकन 0.05 डॉलर के प्राइस पर रिलीज किए जाएंगे

NFT और गेमिंग सेगमेंट में एंट्री करेगा यूटिलिटी टोकन MuskMelon

खास बातें

  • इसकी बिक्री Bitmart और XT पर होगी
  • यह प्रोजेक्ट एक दिलचस्प कहानी से जुड़ा है
  • NFT की लोकप्रियता बढ़ने के साथ ही इनसे जुड़े स्कैम में भी तेजी आई है

यूटिलिटी टोकन MuskMelon जल्द नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) और गेमिंग सेगमेंट में एंट्री करेगा. इसे Binance Smart Chain और Ethereum पर डिवेलप किया गया है. जानकारी के मुताबिक, MuskMelon के 10 अरब टोकन की बिक्री होगी. इसमें से शुरुआत में 5 अरब टोकन 0.05 डॉलर के प्राइस पर रिलीज किए जाएंगे. इसकी बिक्री Bitmart और XT पर होगी. 

यह प्रोजेक्ट एक दिलचस्प कहानी से जुड़ा है जो बताती है कि MuskMelon एक बिलिनेयर और इंफ्लुएंसर की ओर से क्रिएट किया गया है. Melon ने अपनी हैरान करने वाली चालों और नाकाम योजनाओं से बहुत से लोगों को नाराज कर दिया है. लोग अब उससे बदला लेना चाहते हैं. हालांकि, Melon ने कई छोटे आकार के मेलन बना लिए हैं और इन्हें विभिन्न जगहों पर वितरित किया है. इसका अब इन जगहों या मिनी गेम्स में शिकार किया जा रहा है. MuskMelon के प्रोजेक्ट एडवाइजर Neal Mathews ने बताया, "प्लेटफॉर्म पर लोगों को मेलन के अपने वर्जन क्रिएट करने और उन्हें नीलामी, बिड या बिक्री के लिए NFT मार्केटप्लेस पर होस्ट करने की अनुमति मिलती है. Melon का इस्तेमाल NFT, इन-गेम आइटम्स को खरीदने और यूक्रेन के लिए राहत कोष में योगदान देने के लिए भी किया जा सकता है." 

Binance Gaming NFT के पास कुल 16 लिस्टेड प्रोजेक्ट हैं जिनकी वॉल्यूम 88.4 करोड़ डॉलर की है. हाल के महीनों में NFT की लोकप्रियता बढ़ी है. स्पोर्ट्स क्लब, ऑटोमोबाइल कंपनियां और पॉप स्टार्स भी इस कारोबार में उतर रहे हैं. NFT में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से यूनीक आइटम्स के टोकन्स को ऑथेंटिकेट किया जाता है जो दोबारा प्रोड्यूस किए जा सकने वाले डिजिटल एसेट्स से जुड़े होते हैं. इनमें आर्ट, म्यूजिक, इन-गेम आइटम्स और वीडियो शामिल हो सकते हैं. इनकी ऑनलाइन ट्रेडिंग की जा सकती है लेकिन इन्हें डुप्लिकेट नहीं किया जा सकता. NFT का कारोबार बढ़ने के साथ ही इनसे जुड़े स्कैम के मामलों में भी तेजी आई है. ऐसे कुछ मामलों में NFT खरीदने वालों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

NFT की रीसेल वैल्यू होती है. इसके साथ ही इनके होल्डर्स को अक्सर रिवॉर्ड भी मिलते हैं. कुछ ग्लोबल कंपनियां भी NFT सेगमेंट में उतर रही हैं. इनमें अमेरिकन एक्सप्रेस भी शामिल है. इसने मेटावर्स और NFT सेगमेंट्स में उतरने के लिए हाल ही में सात ट्रेडमार्क का आवेदन दिया है. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com