विज्ञापन
This Article is From Jun 17, 2022

Shiba Inu टीम ने 2 दिनों में किए 32 करोड़ SHIB बर्न

शिबा इनु की टीम ने पिछले दो दिनों में 31.6 करोड़ SHIB टोकन बर्न कर दिए हैं, टोकनों को अनसस्पेंडेड वॉलेट्स में लॉक कर दिया गया है और ये टोकन सर्कुलेशन से बाहर हो गए हैं

Shiba Inu टीम ने 2 दिनों में किए 32 करोड़ SHIB बर्न
ETH व्हेल्स में SHIB होल्डिंग अब 40 करोड़ से कम हो गई है जो कि नुकसान वाली बात है

Shiba Inu के टोकन फिर भारी संख्या में बर्न किए गए हैं. टीम ने पिछले दो दिनों में करोड़ों SHIB टोकन बर्न कर दिए हैं. इन टोकनों को गैर सस्पेंडेड वॉलेट में भेज दिया गया है. ये ऐसे वॉलेट होते हैं जहां से ये टोकन दोबारा सर्कुलेशन में नहीं लाए जा सकते हैं. इसके अलावा शिबा इनु ने टॉप इथेरियम व्हेल्स होल्डिंग के मामले में इससे एक पायदान ऊपर रहने वाले FTX टोकन को पीछे छोड़ दिया है. यानि कि इससे पहले टोकन होल्ड करने वाली टॉप इथेरियम व्हेल्स में FTX तीसरे नम्बर पर था, लेकिन अब उसकी जगह शिबा इनु ने ले ली है. 

शिबा इनु की टीम ने पिछले दो दिनों में 315.7 मिलियन शिबा इनु यानि कि लगभग 31.6 करोड़ SHIB टोकन बर्न कर दिए हैं. टोकनों को अनसस्पेंडेड वॉलेट्स में लॉक कर दिया गया है और ये टोकन सर्कुलेशन से बाहर हो गए हैं. ये वॉलेट डेड एंड वॉलेट कहे जाते हैं, जिनमें आने के बाद टोकन आगे नहीं जा सकता है और न ही उसे इस्तेमाल में लाया जा सकता है. पिछले 24 घंटों में 75,737,142 टोकन बर्न किए गए हैं. इससे पहले 14 जून को 239,535,584 शिबा इनु टोकन बर्न किए गए थे. 


छोटे छोटे हिस्सों में टोकन की बर्निंग करना क्रिप्टो क्षेत्र में टोकन की सप्लाई को कम करने का तरीका है, जिसके बाद इनकी कीमत लॉन्ग टर्म में बढ़ती है. टोकन बर्निंग में क्रिप्टोकरेंसी को इसकी सर्कुलेटिंग सप्लाई से हटा दिया जाता है. इस काम को केवल टोकन की डेवलेपमेंट टीम ही कर सकती है. 

टोकन बर्निंग कई वजहों से की जाती है. अधिकतर मामलों में टोकन की कीमत को बढ़ाने के लिए इसकी बर्निंग की जाती है. सर्कुलेशन सप्लाई से जब टोकन कम हो जाते हैं तो उनकी डिमांड बढ़ने लगती है. इससे टोकन की कीमत में बढ़ोत्तरी होती है, जिसका असर लम्बे समय के बाद दिखाई देता है. 


शिबा इनु निवेशकों के लिए एक और अच्छी खबर ये है कि टॉप 10 होल्डिंग्स वाली इथेरियम व्हेल्स में अब शिबा इनु ने FTX को पीछे छोड़ दिया है. FTX अब तक तीसरे नम्बर पर विराजमान था लेकिन अब उसकी जगह शिबा इनु ने ले ली है. WhaleStats की ओर से यह जानकारी दी गई है. FTX Token (FTT) अमेरिका की FTX एक्सचेंज का कॉइन है. यह कॉइन अब चौथे नम्बर पर आ गया है. हालांकि, इन व्हेल्स में शिब होल्डिंग अब 40 करोड़ से कम हो गई है जो कि नुकसान वाली बात है. इस पहले शिबा इनु की होल्डिंग इन व्हेल्स में 50 करोड़ या 1 अरब से ऊपर होती थी. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Shiba Inu टीम ने 2 दिनों में किए 32 करोड़ SHIB बर्न
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com