Crypto फैन टोकन फर्म Socios के ब्रांड एम्बेस्डर बने Lionel Messi, 2 करोड़ डॉलर की डील

इस डील के तहत अर्जेंटीना के कप्तान और फ्रांस के क्लब Paris Saint-Germain के मुख्य प्लेयर Messi तीन वर्ष तक इस क्रिप्टो एक्सचेंज के ब्रांड एम्बेस्डर होंगे

Crypto फैन टोकन फर्म Socios के ब्रांड एम्बेस्डर बने Lionel Messi, 2 करोड़ डॉलर की डील

Paris Saint-Germain के मुख्य प्लेयर Messi तीन वर्ष तक इस क्रिप्टो एक्सचेंज के ब्रांड एम्बेस्डर होंगे

खास बातें

  • इस डील में Messi को क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान करना शामिल नहीं है
  • Socios के मार्केटप्लेस पर 130 से अधिक स्पोर्ट्स टीमें उपलब्ध हैं
  • हाल के महीनों में कई क्रिप्टो फर्मों ने सेलेब्रिटीज को अपने साथ जोड़ा है

लोकप्रिय फुटबॉल प्लेयर Lionel Messi ने डिजिटल फैन टोकन फर्म Socios का ब्रांड एम्बेस्डर बनने के लिए 2 करोड़ डॉलर की डील की है. इस डील के तहत अर्जेंटीना के कप्तान और फ्रांस के क्लब Paris Saint-Germain के मुख्य प्लेयर Messi तीन वर्ष तक इस क्रिप्टो एक्सचेंज के ब्रांड एम्बेस्डर होंगे. कतर में इस वर्ष के अंत में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप से पहले Socios की प्रमोशनल एक्टिविटीज में Messi हिस्सा लेंगे. 

पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ी क्रिप्टो इंडस्ट्री से जुड़ी फर्में विभिन्न स्पोर्ट्स से लोकप्रिय खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रही हैं. Reuters की  रिपोर्ट के अनुसार, इस डील में Messi को क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान करना शामिल नहीं है. पिछले वर्ष Messi ने FC Barcelona को छोड़कर Paris Saint-Germain के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था और उस डील में क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान किया जाना था. Socios के साथ जुड़ने के बारे में Messi ने कहा, "फैन्स को उनके समर्थन के लिए पहचान और अपनी पसंदीदा टीमों को प्रभावित करने के मौके मिलने चाहिए. Socios के साथ फैन्स का एक्सपीरिएंस बढ़ता है. Socios के साथ जुड़कर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं." 

इस डील के बारे में Socios ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए Messi का स्वागत किया है. फर्म की वेबसाइट पर फैन टोकन्स को सीमित संख्या वाला डिजिटल एसेट बताया गया है जो एक सुरक्षित लेजर में Ethereum ब्लॉकचेन पर होता है. फैन टोकन रखने वाले बायर को टीम के फैसलों को प्रभावित करने के लिए वोटिंग राइट और अन्य पर्क्स मिलते हैं. हालांकि, वोटिंग को टीम बस के डिजाइन या क्लब के म्यूजिक के लिए सीमित रखा गया है.

इस तरह के टोकन्स से क्लब को मालिकाना हक में हिस्सेदारी दिए बिना रेवेन्यू जुटाने में मदद मिलती है. Paris Saint-Germain यूरोप की उन फुटबॉल टीमों में शामिल है जो पहले से इस एक्सचेंज पर हैं. इसके फैन टोकन का प्राइस 13 डॉलर से अधिक का है. Socios के मार्केटप्लेस पर 130 से अधिक स्पोर्ट्स टीमें उपलब्ध हैं. क्रिप्टोकरेंसीज से जुड़ा कारोबार बढ़ने के साथ ही इस सेगमेंट की फर्मों ने अपनी एक्टिविटीज को भी बढ़ाया है. ये फर्में मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए ब्रांड एम्बेस्डर्स को जोड़ने और मर्चेंडाइज लॉन्च करने जैसी कोशिशें कर रही हैं. हाल के महीनों में क्रिप्टो सेगमेंट की कुछ फर्मों ने सेलेब्रिटीज के साथ एंडोर्समेंट से जुड़ी डील की हैं. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com