Ethereum Price : Bitcoin के बाद अब दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने बनाया रिकॉर्ड, Ether ऑल टाइम हाई पर

Ethereum Price, Cryptocurrency Prices Today : Ethereum ब्लॉकचेन पर आधारित Ether कॉइन की एशियाई बाजारों में कारोबार के समय 2.6 फीसदी चढ़कर 4,400 डॉलर की कीमत तक पहुंच गई. इसके पहले का इसका उच्चतम स्तर 4,380 डॉलर था, जो इसने इस साल 12 मई को छुआ था.

खास बातें

  • Cryptocurrency Ether रिकॉर्ड हाई पर
  • पहली बार 4,400 डॉलर के पार
  • भारत में 3.46 लाख के पार हुई कीमत

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में दो हफ्तों से जबरदस्त हलचल दिख रही है. पिछले हफ्ते सबसे बड़े क्रिप्टो Bitcoin ने 67,000 डॉलर का अपना रिकॉर्ड हाई छुआ था, इसके बाद शुक्रवार को मार्केट वैल्युएशन के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether ने भी रिकॉर्ड बना दिया है. Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक, Ethereum ब्लॉकचेन पर आधारित इस कॉइन की एशियाई बाजारों में कारोबार के समय 2.6 फीसदी चढ़कर 4,400 डॉलर की कीमत तक पहुंच गई. इसके पहले का इसका उच्चतम स्तर 4,380 डॉलर था, जो इसने इस साल 12 मई को छुआ था. इस उछाल के साथ देखें तो सितंबर के आखिर में इथीरियम में जो गिरावट चल रही थी, उसके मुकाबले इसने 60 फीसदी तक की रिकवरी की है. 

अगर भारतीय बाजार में ईथर की कीमत देखें तो Coinswitch एक्सचेंज के मुताबिक, दोपहर 12.12 पर Ether की कीमतों में 8.76% की तेजी दर्ज हो रही थी और इसकी कीमत 3,46,15627 रुपये चल रही थी. 

Ether की कीमत और प्राइस हिस्ट्री यहां क्लिक करके देख सकते हैं.

क्रिप्टोकरेंसी बाजार ने पिछले कुछ हफ्तों में गजब की तेजी देखी है. Bitcoin 20 अक्टूबर को पहली बार 67,000 डॉलर या भारत में 50 लाख से ऊपर पहुंच गया था. शुक्रवार को दोपहर में इसकी कीमतों में 4.12 फीसदी की तेजी दर्ज हो रही थी और इसकी कीमतें 48.81 लाख के ऊपर चल रही थीं.

बाकी दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ का Live Price आप यहां देख सकते हैं-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, Altcoin Shiba Inu ने निवशकों का ध्यान बहुत अचानक से खींचा है. अभी कल ही यह कॉइन वैल्युएशन के लिहाज से Dogecoin को पछाड़कर आठवीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बन गया है. इसमें गुरुवार की दोपहर तक 34 फीसदी तक की ज्यादा उछाल आई थी. हालांकि, Coingecko.com के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर में यह कॉइन 0.2 फीसदी की मामूली गिरावट देख रहा था और इसकी कीमत 0.00007280 डॉलर पर चल रही थी.