Cryptocurrency Prices : गिरावट के बाद Bitcoin में तेजी, COSMOS और DIA चमके; Latest Crypto Price

Cryptocurrency Price in India : दुनिया की सबसे पुरानी और पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन इस हफ्ते अपने जुलाई, 2021 के स्तर से भी नीचे गिर गई थी, लेकिन आज ग्लोबल बाजारों में यह करेंसी वापस 39,000 डॉलर के स्तर तक आने में कामयाब रही.

Cryptocurrency Prices : गिरावट के बाद Bitcoin में तेजी, COSMOS और DIA चमके; Latest Crypto Price

Cryptocurrency Price : Bitcoin में तेजी, Ether गिरावट पर.

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में मंगलवार यानी 25 जनवरी, 2022 को अधिकतर क्रिप्टो कॉइन्स लाल निशान में दिखाई दे रहे थे. हालांकि, महीनों बाद रिकॉर्ड गिरावट देख रहे बिटकॉइन में सुधार दिख रहा है. दुनिया की सबसे पुरानी और पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन इस हफ्ते अपने जुलाई, 2021 के स्तर से भी नीचे गिर गई थी, लेकिन आज ग्लोबल बाजारों में यह करेंसी वापस 39,000 डॉलर के स्तर तक आने में कामयाब रही. सोमवार को करेंसी में 2.69 फीसदी तक की बढ़त दर्ज हुई थी. मंगलवार को दोपहर 1 बजे के आसपास करेंसी 36,000 डॉलर या भारत में क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर 29 लाख रुपये के आसपास की कीमत पर ट्रेड हो रही थी.

बता दें कि बिटकॉइन शुक्रवार को 10 फीसदी गिर गया था और शनिवार को 34,000 डॉलर के स्तर पर आ गया था, जोकि जुलाई, 2021 के बाद इसका सबसे निचला स्तर है. पिछले नवंबर में यह करेंसी 69,000 के अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंची थी, यानी कि अभी इसके दाम अपने रिकॉर्ड हाई का आधा हो चुके हैं. 

बता दें कि यूएस की फेडरल रिजर्व बैंक की बैठक से पहले इंटरेस्ट रेट बढ़ाने को लेकर दुनिया भर के बाजारों में निवेशकों में हलचल है. ग्लोबल शेयर बाजारों में जबरदस्त बिकवाली चल रही है. क्रिप्टोकरेंसी बाजार भी इसकी चपेट में है.

दोपहर 1.17 पर बिटकॉइन की कीमत 1.93% की बढ़त के साथ 29,38,932 रुपये के स्तर पर थी. बिटकॉइन के अलावा Solana Terra, PolkaDot, Avalanche जैसी क्रिप्टोकरेंसी में बढ़त दर्ज हो रही थी. वहीं, मार्केट कैप के लिहाज से दूसरी बड़ी करेंसी Ether गिरावट पर चल रही थी. इस दौरान ईथर 1.73% की गिरावट लेकर 1,94,299 रुपये की कीमत पर चल रहा था. सोमवार को भी ईथर में 1.65 फीसदी की गिरावट आई थी. ईथर भी जुलाई, 2021 के बाद अपने सबसे निचले स्तर पर है. उस वक्त यह 2,300 डॉलर के पास पहुंचा था. अभी इसकी कीमत 2,500 डॉलर के आसपास चल रही है.

अगर सबसे ज्यादा बढ़त की बात करें तो DIA 41.59% की तेजी लेकर 97.5 रुपये के स्तर पर था. वहीं, अल्टकॉइन COSMOS 10.55% की जबरदस्त तेजी दर्ज कर रहा है. इस कॉइन की कीमत इस दौरान 2,895 रुपये चल रही थी. DASH, XEM, SUSHI, ZILIKA भी एक-एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखिए प्रमुख क्रिप्टोकरेंसीज़ Live Price : आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.