फरीदाबाद में विकास चौधरी हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार

आरोपी सज्जन उर्फ भोलू पांच दिन की पुलिस रिमांड पर, तीन वर्ष पूर्व कौशल गैंग का गुर्गा सज्जन विकास चौधरी को गोली मारने में था शामिल

फरीदाबाद में विकास चौधरी हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार

शूटर सज्जन उर्फ भोलू को फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली:

फरीदाबाद में पुलिस की क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने विकास चौधरी हत्याकांड के शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पांच दिन की पुलिस रिमांड पर है. उससे पूछताछ जारी है. तीन वर्ष पूर्व कौशल गैंग का गुर्गा शूटर सज्जन उर्फ भोलू विकास चौधरी को गोली मारने में शामिल था. इस मामले में 19 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है.आरोपी के खिलाफ हरियाणा व पंजाब में हत्या की धाराओं के तहत आठ केस दर्ज हैं.

डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशानिर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी इंस्पेक्टर योगेंद्र की टीम ने वर्ष 2019 के हत्या के मुकदमे में आरोपी शूटर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सज्जन उर्फ भोलू झज्जर जिले के बिशन गांव का रहने वाला है. आरोपी कौशल गैंग का सदस्य है जिसने वर्ष 2019 में अपने साथियों के साथ मिलकर फरीदाबाद के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर विकास की हत्या कर दी थी. 

मृतक विकास के भाई की शिकायत के अनुसार 26 जून 2019 को सुबह करीब 9:00 बजे जब उसका भाई सेक्टर 9 के मार्केट में एशियन अस्पताल के ऊपर स्थित जिम के लिए पार्किंग में पहुंचा था तो वहां पर आरोपी के साथियों ने मिलकर उसके भाई की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिससे विकास की मृत्यु हो गई थी. थाने में आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई. 

इस मामले में फरीदाबाद पुलिस द्वारा मामले में शामिल कौशल गैंग के मुखिया कौशल तथा अमित सहित 19 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है तथा एक आरोपी रोहित गुड़गांव पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा जा चुका है. इस मामले में अभी एक आरोपी विकास फरार चल रहा है.  

आरोपी सज्जन को दिल्ली पुलिस एक महीने पहले गिरफ्तार किया था जिसे गुड़गांव पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी. इसके पश्चात क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने  आरोपी को प्रोडक्शन पर लेकर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. पुलिस रिमांड के दौरान प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर अपराधी है जिसके ऊपर हरियाणा तथा पंजाब में हत्या के 8 मुकदमे दर्ज हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कौशल गैंग के करीब 250 सदस्य हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली की जेलों में बंद हैं जो इन राज्यों में हत्या, लूट, डकैती, फिरौती जैसी सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. वर्ष 2019 में प्रॉपर्टी डीलर विकास से कौशल गैंग ने फिरौती मांगी थी जिसे विकास द्वारा मना करने पर आरोपियों ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई. 
योजना के तहत आरोपियों ने दो दिन तक विकास की रेकी की तथा मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी. पुलिस द्वारा इस मामले में वारदात में प्रयोग तीन गाड़ियां बरामद की जा चुकी हैं जिसमें एक स्कॉर्पियो, एक एसएक्स4 तथा एक स्विफ्ट गाड़ी शामिल है. 
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इस मामले में दो पिस्टल तथा एक देसी कट्टे का प्रयोग किया गया था जिसमें से आरोपी के साथी सचिन से एक देसी कट्टा बरामद किया था चुका है. एक पिस्टल आरोपी सज्जन से पुलिस रिमांड के दौरान बरामद किया जाएगा तथा एक पिस्टल आरोपी विकास के पास है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है.