"ये हादसा नहीं, आतंकी वारदात थी, जिसका मकसद..." : मेंगलुरु में ऑटो विस्फोट पर कर्नाटक पुलिस प्रमुख

शनिवार शाम करीब पांच बजे एक ऑटोरिक्शा में हुए विस्फोट में दो लोग घायल हो गए हैं. मेंगलुरु के पुलिस प्रमुख एन शशिकुमार ने घटना के तुरंत बाद बताया था कि चालक और एक यात्री घायल हैं. घटना का वीडियो भी मिल गया है.

कर्नाटक के पुलिस प्रमुख ने कहा कि तटीय कर्नाटक के मेंगलुरु में शनिवार को ऑटोरिक्शा में हुआ विस्फोट आकस्मिक नहीं था, बल्कि "गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंकवादी कृत्य" था. ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद ने यह भी कहा कि राज्य की पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इस मामले की "गहरी जांच" कर रही है.

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया कि राज्य पुलिस ने कल मेंगलुरु में हुए ऑटो रिक्शा विस्फोट की घटना की गहन जांच शुरू कर दी गई है. ऐसा संदेह है कि यह आतंकवाद से संबंधित घटना हो सकती है. राज्य पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसियां भी जांच में शामिल हैं. इस मामले का मुख्य आरोपी ऑटो में सवार यात्री है, वह प्रेशर कुकर ले जा रहा था, जिसमें विस्फोट हो गया. वह घायल है और अस्पताल में इलाज करा रहा है. इसका आधार कार्ड फर्जी  है और इसमें किसी अन्य व्यक्ति का विवरण है. पुलिस ने उस व्यक्ति को ट्रैक किया है, जिसका विवरण आधार कार्ड में है. हालांकि, वो आतंक के इस कृत्य में शामिल नहीं है. पुलिस आरोपी यात्री की मूल पहचान सत्यापित करने और पृष्ठभूमि की जांच कर रही है.

आपको बता दें कि शनिवार शाम करीब पांच बजे एक ऑटोरिक्शा में हुए विस्फोट में दो लोग घायल हो गए हैं. मेंगलुरु के पुलिस प्रमुख एन शशिकुमार ने घटना के तुरंत बाद बताया था कि चालक और एक यात्री घायल हैं. घटना का वीडियो भी मिल गया है. इसमें दिख रहा है कि ऑटो रिक्शा एक निर्माणाधीन इमारत के पास आकर रुकी और उसमें विस्फोट हो गया. एक यात्री कथित तौर पर एक प्लास्टिक की थैली लेकर जा रहा था, जिसमें आग लग गई और ये वाहन में फैल गई. ऑटो चालक ने कहा कि आग यात्री के बैग में लगी थी. दोनों को चोटें आईं हैं और उनका इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़ें-   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com