जम्मू में पकड़ा गया लश्कर का आतंकी, पहले था BJP के अल्पसंख्यक मोर्चा का सोशल मीडिया प्रभारी

तालिब हुसैन शाह और उसके साथियों को रियासी इलाके में ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. पुलिस को आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफल, कई ग्रेनेड और कई अन्य हथियार व बड़ी संख्या में गोलियां मिली हैं. 

नई दिल्ली:

जम्मू पुलिस ने लश्कर के एक बड़े आतंकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आंतकी की पहचान तालिब हुसैन शाह के रूप में की गई है. पुलिक के अनुसार गिरफ्तार आतंकी कभी जम्मू में बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा का सोशल मीडिया प्रभारी भी था. रविवार सुबह तालिब हुसैन शाह और उसके साथियों को रियासी इलाके में ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. पुलिस को आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफल, कई ग्रेनेड और कई अन्य हथियार व बड़ी संख्या में गोलियां मिली हैं. 

गिरफ्तार आतंकी का पहले कभी बीजेपी के साथ रहे संबंध पर भाजपा प्रवक्ता ने आरएस पठानिया ने कहा कि ऑनलाइन सदस्यता लेने का यही नुकसान होता है कि आप किसी का बैकग्राउंड जांचे बगैर ही पार्टी की सदस्यता दे बैठते हैं. इस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद ये एक बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया है. मैं तो कहूंगा ये एक नया मॉडल है, जिसके तहत कोई भी बीजेपी में शामिल होता है, पार्टी के अंदर अपनी पैठ बढ़ाता है और रेकी करता है. इस तरह से ही आतंकी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को मारने की साजिश रचते हैं.  हालांकि, ये राहत की बात है कि पुलिस ने इन्हें किसी भी बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने आगे कहा कि बॉर्डर के आसपास ऐसे कई लोग हैं जो आतंक फैलाने की ताक में रहते हैं. इस ऑनलाइन मेंबरशिप की वजह से अब कोई भी बीजेपी का सदस्य बन सकता है. इस प्रक्रिया की सबसे बड़ी खामी ये है कि आप किसी को भी सदस्यता देने से पहले उसके बैकग्राउंड के बारे में कोई जांच नहीं करते. ना ही उसके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जाती है. बता दें कि इसी साल 9 मई को गिरफ्तार आतंकी शाह को बीजेपी ने जम्मू इलाके का आईटी और सोशल मीडिया प्रमुख बनाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आंतकियों को पकड़कर पुलिस के हवाले करने पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और पुलिस के प्रमुख ने गांववालों के लिए इनाम की घोषणा की है. जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजी मुकेश सिंह ने एक ट्वीट कर कहा कि मैं गांव वालों की हिम्मत की सराहना करता हूं. मैं गांव वालों के लिए दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.