राजस्थान में भीड़ ने सब्जी विक्रेता को चोर समझकर पीट-पीट कर मार डाला

अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबस गांव में कुछ लोगों ने 45 वर्षीय चिरंजी सैनी को चोर समझ लिया. इसके बाद उसकी जबरदस्त पीटाई कर दी. बाद में जयपुर के एक अस्पताल में सैनी की मृत्यु हो गई. चिरंजी सैनी ठेले पर सब्जी बेचा करते थे.

राजस्थान में भीड़ ने सब्जी विक्रेता को चोर समझकर पीट-पीट कर मार डाला

स्थानीय पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में लगी हुई है.

अलवर :


राजस्थान के अलवर में सोमवार को भीड़ ने एक सब्जी बेचने वाले की काफी पिटाई की. घायल सब्जी विक्रेता को जयपुर क एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. वहीं इळाज के दौरान इसकी मौत हो गई. अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबस गांव में लोगों ने 45 वर्षीय चिरंजी सैनी को चोर समझ लिया और फिर उसकी जमकर पिटाई कर दी. सैनी एक खेत से घर जा रहे थे तभी करीबन एक दर्जन से अधिक लोगों ने घेर कर उसकी पिटाई कर दी.

जानकारी के अनुसार लगभग उसी समय एक ट्रैक्टर को कुछ चोरों ने चोरी कर लिया था. चोरों का पीछा सदर थाने के पुलिसकर्मियों और ट्रैक्टर मालिक ने किया. इसके बाद चोरों ने जब खुद को पुलिस से घिरा देखा तो एक बिजलीघर के पास एक खेत में ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गए.

इसी बीच ट्रैक्टर मालिक ने सैनी को चोर समझ लिया और वह और उसके साथियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. कुछ ही देर बाद पहुंची पुलिस ने बीच बचाव किया और घायल को अस्पताल ले गई जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया. बाद में उन्हें जयपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां दोपहर करीब तीन बजे उनकी मौत हो गई.

आरोपियों के एक खास समुदाय के होने के कारण लोगों में भारी आक्रोश था.

चिरंजी सब्जी ठेला लगाकर अपनी आजीविका चलाते थे. उसकी मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही मांग की कि परिवार को मुआवजे दी जाए. मृतक के बेटे योगेश सैनी ने गोविंदगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया है, जहां उसने आरोप लगाया है कि उसके पिता की मौत के लिए एक विक्रम समेत ट्रैक्टर मालिक जिम्मेदार है.

हालांकि पुलिस ज्यादा जानकारी देने से परहेज कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसएचओ उप सहायक निरीक्षक श्याम लाल मीणा ने इस बात की पुष्टि की कि चिरंजी सैनी की बुरी तरह पिटाई से मौत हो गई और कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.