डेढ़ माह के बच्चे की हत्या करने वाला पिता गिरफ्तार, भेजा गया जेल

‘सुंदर’ नाम के शख्स की दो शादी हुई थी. पहली शादी के बारे में पता चलने पर दूसरी पत्नी के साथ झगड़ा शुरू हो गया. एक दिन गुस्से में पिता ने रुमाल से दबाकर अपने डेढ़ माह के बच्चे की हत्या कर दी. फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

डेढ़ माह के बच्चे की हत्या करने वाला पिता गिरफ्तार, भेजा गया जेल

आरोपी पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद:

फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच 65 ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि अपने डेढ़ माह के बच्चे की हत्या पिता ने कर दी थी. इस पूरे मामले की छानबीन क्राइम ब्रांच 65 के प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने की है. मामले की जानकारी देते हुए फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 32 वर्षीय आरोपी का नाम सुंदर है जो बल्लभगढ़ के झाड़सेतली गांव का रहने वाला है. आरोपी ने दो–दो शादियां की है. पहली पत्नी टीना की उम्र 35 तथा दूसरी पत्नी प्रिया की उम्र 27 वर्ष है.

आरोपी की दूसरी पत्नी प्रिया की शिकायत पर पुलिस थाना ओल्ड में आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने रुमाल से मुंह दबाकर अपने बच्चे की हत्या कर दी थी. क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को कल उसके गांव झाड़सेतली से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जहां से उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वर्ष 2012 में उसने ओडिसा की रहने वाली और अब डबुआ कॉलोनी में रह रही टीना के साथ मंदिर में शादी की थी. पहली पत्नी से आरोपी को एक 9 वर्ष का बेटा है. आरोपी के घरवालों को यह शादी मंजूर नहीं थी इसलिए उन्होंने जून 2021 में आरोपी की शादी बसेलवा कॉलोनी की रहने वाले प्रिया के साथ कर दी. आरोपी की पहली पत्नी को जब उसकी दूसरी शादी के बारे में पता चला तो उसने आरोपी के खिलाफ शिकायतें करनी शुरू कर दी जिससे आरोपी की दूसरी पत्नी को आरोपी के पहले शादी के बारे में पता चल गया जिससे उनके बीच झगड़ा शुरू हो गया. आरोपी पहली पत्नी के साथ रह रहे अपने बेटे से बात करने के बहाने अपनी पहली पत्नी से भी बात करता था जो प्रिया को पसंद नहीं थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


6 महीने पहले प्रिया अपने पति के साथ राजीव कॉलोनी में रहने लगी. करीब डेढ़ महीने पहले आरोपी की दूसरी पत्नी प्रिया से उसे दो बेटे हुए. प्रिया उसे कहते थी कि वह अपनी पहली पत्नी के बेटे से ज्यादा और उसके बच्चों से कम प्यार करता है इसलिए दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था. 12 अगस्त को इसी झगड़े के चलते प्रिया एक बेटे को अपने साथ लेकर घर से चली गई और दूसरे को आरोपी के पास छोड़ गई. पत्नी के घर से चले जाने के कुछ देर पश्चात बच्चा रोने लगा तो आरोपी ने उसे चुप कराने की कोशिश की परंतु वह चुप नहीं हुआ तो आरोपी को गुस्सा आ गया. आरोपी को लगा कि सारे फसाद की जड़ यही है इसलिए गुस्से में आकर उसने रुमाल से बच्चे का मुंह दबा दिया जिससे उसका दम घुट गया और उसकी मृत्यु हो गई. बच्चे के नाक से खून आने लगा जिसे देखकर आरोपी डर गया और वह बच्चे को लेकर अस्पताल गया ताकि कोई उसपर शक ना करे. हस्पताल में डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. आरोपी अपने अपराध को छुपाने के लिए बच्चे को अपने कमरे पर छोड़कर फरार हो गया जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने बाद में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बताया कि जिस रुमाल से उसने बच्चे का मुंह दबाया था, तकिया व उसकी टी शर्ट उसने अपने गांव झाड़सेतली में छुपा दी थी. पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग खून से सने कपड़े बरामद किए जा चुके हैं. पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है.