फर्जी तांत्रिक पत्थर को 'जादुई' बताकर कर रहे थे ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के प्रसाद नगर इलाके में आरोपियों ने एक व्यापारी से 80 हजार रुपये ठग लिए, आरोपियों के पास से नकली सांप, कलरफुल स्टोन्स और जादू दिखाने वाले उपकरण बरामद

फर्जी तांत्रिक पत्थर को 'जादुई' बताकर कर रहे थे ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने तांत्रिक बनकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक खुद को बाबा बताता था जबकि दूसरा उसका चेला है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम साहिल और रफीक हैं. दोनो ही आनंद पर्वत के रहने वाले हैं. दरअसल 31 मार्च को दिल्ली पुलिस को प्रसाद नगर इलाके में एक सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने एक व्यापारी से 80 हजार रुपये ठग लिए. व्यापारी ने पुलिस को बताया कि दो ठगों ने उसको जादुई पत्थर बेचने के नाम पर 80 हज़ार रुपये ले लिए हैं. उसको एक चमकीला सा पत्थर दिया गया था. इनमें से एक शख्स ने खुद को बड़ा बाबा बताया जबकि दूसरा उसका चेला था.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी खंगालने शुरू किए. इस दौरान पुलिस को पता चला कि ठगी करने वाले कोई और नहीं बल्कि साहिल और रफीक नाम के दो शख्स हैं. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में उनकी कार का नंबर भी मिल गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नकली सांप, कलरफुल स्टोन्स और जादू दिखाने वाले उपकरण बरामद किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच में पता चला कि दोनो आरोपी पहले कठपुतली कॉलोनी में रहकर सड़क किनारे छोटे मोटे जादू दिखाकर अपना पेट पालते थे. धीरे-धीरे दोनों ने उन लोगों को ठगना शुरू कर दिया. इसके बाद वह अपने पास नकली सांप, रंग बिरंगे पत्थर और जानवरों की हड्डियां वगैरह रखते थे और लोगों के सामने यह दावा करते थे कि उनके पास ऐसी शक्ति है और ऐसा जादुई पत्थर है जिससे कोई भी अपनी मनोकामना पूरी कर सकता है. इसके बाद वह लोगों को पत्थर देकर ठगी की वारदातें करने लगे.