मुंबई में मैसर्स रक्षा बुलियन के ठिकानों पर ED का छापा, 91.5 किलोग्राम सोना जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में अलग अलग जगह छापेमारी कर 91.5 किलोग्राम सोना और 152 किलोग्राम चांदी जब्त किया है.  मैसर्स रक्षा बुलियन के परिसर से अतिरिक्त 188 किलोग्राम चांदी भी जब्त की गई.

मुंबई में मैसर्स रक्षा बुलियन के ठिकानों पर ED का छापा, 91.5 किलोग्राम सोना जब्त

मुंबई :

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में अलग अलग जगह छापेमारी कर 91.5 किलोग्राम सोना और 152 किलोग्राम चांदी जब्त किया है.  मैसर्स रक्षा बुलियन के परिसर से अतिरिक्त 188 किलोग्राम चांदी भी जब्त की गई. जब्त सामान की कुल कीमत  47.76 करोड़ रुपए के बराबर बतायी जा रह है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने मेसर्स पारेख एल्युमिनेक्स लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. कंपनी पर बैंकों को धोखा देकर 2296.58 करोड़ का कर्ज लेने का आरोप है.

तलाशी कार्रवाई के दौरान मैसर्स रक्षा बुलियन के परिसर में निजी लॉकरों की चाबियां मिलीं.  निजी लॉकरों की तलाशी लेने पर पता चला कि लॉकर का संचालन उचित नियमों का पालन किए बिना किया जा रहा था.  केवाईसी का पालन नहीं किया गया था और परिसर में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया था.  कोई इन और आउट रजिस्टर नहीं था.  लॉकर परिसर की तलाशी लेने पर पता चला कि 761 लॉकर थे, जिनमें से 3 मैसर्स रक्षा बुलियन के थे. पूरे मामले की जांच जारी है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com