दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी,1200 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद

नार्को-टेरर पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की तरफ से किए गए कार्रवाई में टीम को बड़ी सफलता मिली है. स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी,1200 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली:

नार्को-टेरर पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गयी है. स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपये कीमत की  ड्रग्स को बरामद किया है. स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने कहा है कि इस ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था. ड्रग्स के साथ 2 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि स्पेशल सेल ने 312.5 किलोग्राम मैथाफेटामाईन और 10 केजी फाइन क्वालिटी की हेरोइन जब्त की है.

पुलिस की तरफ से कहा गया है कि ड्रग्स की खेप पहले चेन्नई से लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी. ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में सप्लाई की जानी थी.  ये सिंडिकेट नार्को टेररिज्म से जुड़ा हुआ है. बताते चलें कि इस साल 350 केजी ड्रग्स पहले भी पकड़ी गयी थी. वहीं इस ऑपरेशन के तहत स्पेशल सेल ने 312 किलो का मैथाफेटामाईन जब्त किया गया है.

पुलिस ने कहा कि ड्रग्स की खेप 2 अफगान नागरिकों से जब्त की गई है. दरअसल ये दोनों अफगानी नागरिक हिंदुस्तान में बतौर रिफ्यूजी रह रहे थे, अपने वीजा की मियाद भी ये दोनों लगातार बढ़वा रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का इनके ऊपर पहले से सर्विलांस था.  एक इन्फॉर्मेशन पर कालिंदी कुंज के पास से एक कार को इंटरसेप्ट किया गया था.  कार से मैथाफेटामाईन के साथ 2 अफगानी नागरिक मुस्तफा और रहीम उल्लाह की गिरफ्तारी की गई.  इनसे पूछताछ के बाद नोयडा से भी हेरोइन बरामद हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद नोएडा और बाद में लखनऊ से भी पुलिस को कामयाबी मिली.  लखनऊ से भी रॉ मटेरियल  बरामद किया गया है. जांच में पता चला है मुस्तफा काबुल और दूसरा आरोपी रहीम उल्लाह कंधार का है. ये मेथाफेटामाईन अफगानिस्तान से समुन्द्र के रास्ते ईरान आया था, ईरान से अरब सागर होते हुए साउथ इंडिया के पोर्ट पर लाया गया था.  स्पेशल सेल ने UAPA के तहत FIR दर्ज कर लिया है.