विज्ञापन

IND vs BAN: सीरीज से पहले बांग्लादेश ने चल दी चाल, टीम में आया नया खिलाड़ी, 16 सदस्यीय टीम हुई अनाउंस

Bangladesh Announces 16 Member Squad Test Series Against India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम ने भी अपने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ जलवा बिखरने वाले शोरफुल इस्लाम को भारत दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. उनके अलावा टीम में जाकिर अली को मौका मिला है.

IND vs BAN: सीरीज से पहले बांग्लादेश ने चल दी चाल, टीम में आया नया खिलाड़ी, 16 सदस्यीय टीम हुई अनाउंस
Bangladesh Announces

Bangladesh Announces 16 Member Squad Test Series Against India: पाकिस्तान को उनकी जमीं पर टेस्ट क्रिकेट में शिकस्त देने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अगला मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम के साथ है. आगामी सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम ने अपने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. भारत दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम में 1 बदलाव हुआ है. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किए गए मध्यगति के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को भारत दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. बल्कि टीम ने 26 वर्षीय बल्लेबाज जाकिर अली के ऊपर भरोसा जताया है.

जाकिर अली का क्रिकेट करियर 

बात करें जाकिर अली के बारे में तो उनकी मौजूदा उम्र 26 साल और 203 दिन है. बांग्लादेश के लिए उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अबतक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा अन्य प्रारूप में उन्हें अबतक जलवा बिखरने का मौका नहीं मिला है. अगर भारत के खिलाफ उन्हें टीम में मौका मिलता है तो वह उनका डेब्यू टेस्ट मुकाबला होगा.

जाकिर अली ने बांग्लादेश के लिए इंटरनेशनल लेवल पर 17 टी20 मुकाबले खेलते हुए 15 पारियों में 27.22 की औसत से 245 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 116.66 का रहा है. 

बात करें उनके घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 49 फर्स्ट क्लास, 93 लिस्ट 'ए' और 80 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 81 पारियों में 41.47 की औसत से 2862, लिस्ट 'ए' की 78 पारियों में 35.75 की औसत से 2181 और टी20 की 64 पारियों में 26.43 की औसत से 1031 रन निकले हैं. 

भारत दौरे के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम:

नजमुल शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी मिराज, जाकिर अली अनिक, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, तैजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालिद अहमद.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज शेड्यूल

19 से 23 सितंबर - पहला टेस्ट - एमए चिदंबरम स्टेडियम - चेन्नई
27 सितंबर से 1 अक्टूबर - दूसरा टेस्ट - ग्रीन पार्क स्टेडियम - कानपुर

यह भी पढ़ें- रियान पराग को कोई समझाए आईपीएल बीत चुका है, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फिर मचाया तहलका, VIDEO


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रियान पराग को कोई समझाए आईपीएल बीत चुका है, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फिर मचाया तहलका, VIDEO
IND vs BAN: सीरीज से पहले बांग्लादेश ने चल दी चाल, टीम में आया नया खिलाड़ी, 16 सदस्यीय टीम हुई अनाउंस
Gautam Gambhir picks Virat Kohli as the shahenshah of cricket during DPL T20 2024
Next Article
Gautam Gambhir: कोच गंभीर ने इस भारतीय स्टार को बताया क्रिकेट का 'शहंशाह', जवाब ने मचाई विश्व क्रिकेट में खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com