विज्ञापन

Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा युजवेंद्र चहल का कहर, 2 मैच में लुट लिए 18 विकेट, VIDEO

Yuzvendra Chahal Took 18 Wickets in 4 Innings: युजवेंद्र चहल का जलवा काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में लगातार जारी है. डर्बीशायर के खिलाफ 9 झटकने वाले चहल लीसेस्टरशायर के खिलाफ भी 9 विकेट प्राप्त करने में कामयाब हुए हैं.

Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा युजवेंद्र चहल का कहर, 2 मैच में लुट लिए 18 विकेट, VIDEO
Yuzvendra Chahal

Yuzvendra Chahal Took 18 Wickets in 4 Innings: टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का जलवा काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में थमे नहीं थम रहा है. डर्बीशायर के खिलाफ 9 विकेट झटकने वाले 34 वर्षीय स्टार का जलवा नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ भी देखने को मिला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में भी 9 विकेट चटकाए है. टीम के लिए उन्होंने पहली पारी में 82 रन खर्च करते हुए 4, जबकि दूसरी पारी में 134 रन खर्च करते हुए 5 सफलता प्राप्त की है. 

नॉर्थहैम्पटनशायर को 9 विकेट से मिली जीत 

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 का 52वां मुकाबला लीसेस्टरशायर और नॉर्थहैम्पटनशायर के बीच नॉर्थम्प्टन में खेला गया. इस मुकाबले में लीसेस्टरशायर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 203 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज सोल बडिंगर रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए 94 गेंद में 56 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 8 चौके निकले.

विपक्षी टीम नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए पहली पारी में चहल ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए. वहीं रोब केओघ 3, जैक व्हाइट और बेन सैंडर्सन ने 1-1 विकेट चटकाए. 

लीसेस्टरशायर की तरफ से मिले 203 रनों के जवाब में नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम अपनी पहली पारी में 383 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जेम्स सेल्स शतक लगाने में कामयाब रहे. उन्होंने 16 चौके की मदद से 135 रनों का योगदान दिया. 

लीसेस्टरशायर की तरफ से पहली पारी में सबसे सफल गेंदबाज इयान हॉलैंड रहे. उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा स्कॉट करी को 2 और सैम वुड, रेहान अहमद, टॉम स्क्रिवेन और सोल बडिंगर को क्रमशः 1-1 सफलता हाथ लगी. 

पहली पारी में 203 रन बनाने वाली लीसेस्टरशायर की टीम अपनी दूसरी पारी में 316 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए दूसरी पारी में सर्वोच्च स्कोरर स्कॉट करी रहे. उन्होंने 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 192 गेंदों का सामना किया. इस बीच 120 रन बनाने में कामयाब रहे. 

गेंदबाजी में एक बार फिर से चहल का जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए 134 रन खर्च करते हुए 5 विकेट झटकने में कामयाब रहे. उनके अलावा सैफ जैब ने 2 और जैक व्हाइट, बेन सैंडर्सन और जस्टिन ब्रॉड ने 1-1 सफलता प्राप्त की. 

विपक्षी टीम की तरफ से जीत के लिए मिले 134 रनों के लक्ष्य को नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम ने महज 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए दूसरी पारी में कैप्टन ल्यूक प्रॉक्टर और जॉर्ज बार्टलेट अच्छे लय में नजर आए. दोनों बल्लेबाजों ने क्रमशः 68 एवं 54 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. 

पिछले 2 मैच में 18 विकेट चटका चुके हैं चहल 

युजवेंद्र चहल अपने पिछले 2 मुकाबलों में 18 विकेट चटका चुके हैं. चहल ने डर्बीशायर के खिलाफ पहली पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए 5/45 जबकि दूसरी पारी में 4/54 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. 

अब लीसेस्टरशायर के खिलाफ भी उनका जलवा देखने को मिला है. वह विपक्षी टीम के खिलाफ पहली पारी में 4/82 जबकि दूसरी पारी में 5/134 विकेट झटकने में कामयाब हुए हैं. इस तरह वह अपने पिछले 2 मैचों की 4 पारियों में 18 विकेट चटका चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- ट्रेविस हेड और जम्पा ने रचा इतिहास, एडम के तूफान में कुलदीप यादव भी नहीं बच पाए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "मुझे टी20 में...", अश्विन ने खोला शतकीय पारी का राज, बयान ने बांग्लादेशी खेमे में मचाया हड़कंप
Yuzvendra Chahal: थमे नहीं थम रहा युजवेंद्र चहल का कहर, 2 मैच में लुट लिए 18 विकेट, VIDEO
R Ashwin- Ravindra Jadeja record Highest partnerships for IND vs BAN in Tests any wicket IND vs BAN
Next Article
R Ashwin- Ravindra Jadeja: शतक से चूके जडेजा लेकिन अश्विन के साथ मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हुआ बड़ा कारनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com