भारतीय टेस्ट टीम का फ्यूचर कप्तान किसे होना चाहिए, युवराज सिंह ने बताई अपनी पसंद

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी कर रहे हैं. अब उनकी कप्तानी को देखकर भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक खास बयान दिया है.

भारतीय टेस्ट टीम का फ्यूचर कप्तान किसे होना चाहिए, युवराज सिंह ने बताई अपनी पसंद

किसे होना चाहिए भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान, युवराज ने रखी अपनी राय

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी कर रहे हैं. अब उनकी कप्तानी को देखकर भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक खास बयान दिया है. दरअसल युवी भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारत के टेस्ट टीम में कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने 'स्पोर्ट्स 18' से बातचीत में इस बात का खुलासा किया है. युवी ने कहा कि पंत के अंदर कप्तान बनने की काबिलियत है. विकेटकीपर एक अच्छा विचारक होता है. क्योंकि वो चीजों को नजदीक से देखता है और वह सही ढ़ंग से रणनीति बना सकता है. 

यह भी पढ़ें:शास्त्री की भविष्यवाणी, पंजाब की ओर से खेलने वाला यह गेंदबाज जल्द शामिल होगा भारतीय टीम में

नंबर वन की लड़ाई में कौन मारेगा बाजी, देखें


युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पूर्व कप्तान धोनी (MS Dhoni) का हवाला देते हुए कहा कि, जैसे धोनी (Dhoni) कप्तान बनकर गेम चलाया वैसे ही पंत भी गेम चला सकते हैं. चयनकर्ताओं को पंत के भविष्य को लेकर फैसला करना चाहिए, पंत भविष्य में  कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं. 

युवा ने अपनी राय आगे रखते हुए कहा, 'आप एक ऐसे युवा को चुनते हैं जो भविष्य का कप्तान हो सकता है, उसे समय दें और पहले 6 महीनों या एक साल में चमत्कार की उम्मीद न करें. मुझे लगता है कि आपको काम करने के लिए युवा लोगों पर विश्वास करना चाहिए." 

कोहली को फॉर्म में आने के लिए क्या करना होगा, इस सवाल पर रियान पराग के ट्वीट ने जीता दिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा युवराज ने पंत की परिपक्वता को लेकर उठ रहे सवाल पर भी अपनी राय दी और कहा कि, वह समय के साथ परिपक्व हो रहा है. मुझे लगता है कि लोग बस ऐसी ही उनकी परिपक्वता  को लेकर बात करते हैं. वह सीख रहा है और समय के साथ उसमें काफी बदलाव भी आए हैं. युवी ने कहा कि, जब भी वो पंत को लेकर बात करते हैं तो वो उन्हें डम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की याद दिलाते हैं. जो नंबर 7 पर आगकर 17 शतक लगाने में सफल रहे हैं.  इस समय पंत ने टेस्ट में 4 शतक लगा दिया है. अगर पंत 90 औ    र 100 के बीच 5 बार आउट नहीं होते तो आंकड़े कुछ और ही बयां करते.