यह ख़बर 30 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में युवराज सिंह की वापसी

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू शृंखला के लिए आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दोनों पूर्व सलामी बल्लेबाजों वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को टीम में जगह नहीं मिली है।
नई दिल्ली:

वर्ष 2011 के विश्वकप के हीरो रहे हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू शृंखला के ट्वेन्टी-20 तथा तीन एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए घोषित की गई टीम में युवराज सिंह को शामिल कर लिया गया है, जबकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दोनों पूर्व सलामी बल्लेबाजों वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को टीम में जगह नहीं मिली है।

युवराज सिंह ने अपना आखिरी एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी, 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) में खेला था। उसके बाद खेली गईं चैम्पियन्स ट्रॉफी तथा ज़िम्बाब्वे शृंखला की टीम में उन्हें नहीं रखा गया था। इसके बाद, फ्रांस में हुए एक फिटनेस कार्यक्रम के बाद युवराज सिंह ने लिस्ट-ए क्रिकेट में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया, और वेस्ट इंडीज 'ए' के खिलाफ हुए शृंखला में भारत 'ए' की ओर से युवराज सिंह ने सबसे ज़्यादा - तीन मैचों में एक शतक, और एक अर्द्धशतक की मदद से 74.66 की औसत से 224 रन बनाए। इसके अलावा युवराज सिंह ने इंडिया की ब्लू की ओर से भी चैलेन्जर ट्रॉफी में अर्द्धशतक ठोका।

अब इस टीम में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम में रहे दिनेश कार्तिक, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मोहित शर्मा और परवेज़ रसूल को जगह नहीं मिली है, जबकि ज़िम्बाब्वे के खिलाफ नहीं खिलाए गए, लेकिन चैम्पियन्स ट्रॉफी के लिए टीम में रहे उमेश यादव को भी शामिल नहीं किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घोषित की गई 15-सदस्यीय टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, विनय कुमार, अमित मिश्रा, अम्बाती रायुडू, मोहम्मद शामी तथा जयदेव उनादकट।