विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "मैच में जो हुआ उसे..." आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बेंगलुरु के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

RCB Coach Andy Flower: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने आईपीएल एलिमिनेटर में हार के साथ और अपनी टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा कि चिन्नास्वामी में लगातार टी20 मैच जीतने के लिए केवल तेज गति कभी पर्याप्त नहीं होगी

Read Time: 3 mins
IPL 2024:
Andy Flower: आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बेंगलुरु के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने आईपीएल एलिमिनेटर में हार के साथ और अपनी टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा कि चिन्नास्वामी में लगातार टी20 मैच जीतने के लिए केवल तेज गति कभी पर्याप्त नहीं होगी और उनकी टीम को अलग-अलग कौशल वाले गेंदबाजों की ज़रूरत होगी जो एक विशिष्ट योजना को अंजाम दे सकें.

आरसीबी ने टूर्नामेंट के दूसरे हाफ़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार छह जीत के साथ 'एलिमिनेटर' के लिए क्वालीफाई किया. टीम ने हालांकि अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी में अधिकांश मैच गवां दिए क्योंकि उसके तेज गेंदबाजों- मोहम्मद सिराज (इकोनॉमी रेट 9.18), लॉकी फर्ग्युसन (इकोनॉमी रेट 10.62), यश दयाल (इकोनॉमी रेट 9.14), रीस टॉपले (इकोनॉमी रेट 11.200)- में से कोई भी प्रभावशाली नहीं रहा. स्पिनर कर्ण शर्मा (इकोनॉमी रेट 10.58) भी महंगे साबित हुए.

फ्लावर ने राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ हार के बाद कहा,"आपको एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में निश्चित रूप से बेहद कुशल गेंदबाजों की ज़रूरत है. वहां सिर्फ़ गति ही जवाब नहीं है. आपको कुशल, बुद्धिमान गेंदबाजों और ऐसे लोगों की ज़रूरत है, जो चिन्नास्वामी में खास योजनाओं के मुताबिक गेंदबाजी कर सकें."

अगले आईपीएल से पहले होने वाली बड़ी नीलामी के दौरान फ्लावर चाहते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खास तरह के खिलाड़ियों को चुने. उन्होंने कहा,"मैं अभी उस बारे में बात नहीं करना चाहता - मैं अब भी इस मैच में जो हुआ उसे पचाने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन मुझे लगता है कि चिन्नास्वामी में कुछ खास गुण हैं, जिनका हमें फायदा उठाने की ज़रूरत है."

बल्लेबाजी में फ्लावर बेहतर 'पावर गेम' वाले खिलाड़ी चाहते हैं, जो लय बनाए रख सकें. उन्होंने कहा,"हम सभी ने देखा है कि पावर गेम ने हाल ही में टी20 क्रिकेट को कैसे प्रभावित किया है. बल्लेबाजी में आपको निश्चित रूप से उस तरह के बल्लेबाजों की जरूरत है जो लय बनाए रख सकें."

फ्लावर ने 'इंपेक्ट प्लेयर' नियम का समर्थन करते हुए कहा कि यह दो भारतीय खिलाड़ियों को एक मैच में खेलने की अनुमति देता है. उन्होंने कहा,"इसमें निश्चित रूप से कुछ सकारात्मकताएं हैं. अब एक अतिरिक्त भारतीय खेल रहा है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात है."

यह भी पढ़ें: IPL 2024: इस साल, फिर वही हाल....इन 5 बातों ने किया RCB को खिताबी दौड़ से बाहर

यह भी पढ़ें: IPL 2024: दिनेश कार्तिक ही नहीं, आरसीबी के इन 2 और खिलाड़ियों का आईपीएल करियर भी खत्म ही समझो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Pakistan vs Ireland LIVE Score, T20 World Cup 2024: आयरलैंड पहले कर रहा पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी
IPL 2024: "मैच में जो हुआ उसे..." आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बेंगलुरु के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान
RSA vs BAN: South Africa beats to Bangladesh in thrilling encounter but captain accepts this big mistake
Next Article
RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी बांग्लादेश को बड़ी मात, लेकिन कप्तान ने मानी यह बड़ी चूक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;