WTC Final Points Table: न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान को हो गया नुकसान, देखें टीमों की स्थिति, पूरी डिटेल्स

World Test Championship 2021 - 2023: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से शानदार जीत हासिल की, जीत के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल रैंकिंग में न्यूजीलैंड को फायदा हुआ और वह आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया.

WTC Final Points Table: न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान को हो गया नुकसान, देखें टीमों की स्थिति, पूरी डिटेल्स

WTC Final Points Table: पाकिस्तान को लगा झटका

World Test Championship 2021 - 2023: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से शानदार जीत हासिल की, जीत के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल रैंकिंग में न्यूजीलैंड को फायदा हुआ और वह आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया. हालांकि फाइनल के लिए  भारत और ऑस्ट्रेलिया की दो टीम तय हो गई है. वहीं, न्यूजीलैंड के जीतने से  पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टीम को एक पायदान का नुकसान हुआ है. अब पाकिस्तान की टीम का टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग 7 है तो वहीं वेस्टइंडीज का फाइनल रैंकिंग 8 है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर बांग्लादेश की टीम है. 

World Test Championship फाइनल रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है तो वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय टीम मौजूद हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम मौजूद हैं. चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम रही है. श्रीलंका पांचवें और छठे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है. 

rcjh9ugg


विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का था श्रीलंका के पास मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को यदि श्रीलंका की टीम 2-0 से जीतने में सफल रहती तो WTC के फाइनल में पहुंच सकती थी. लेकिन पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर टेस्ट मैच जीतकर कमाल कर दिया था. वहीं, दूसरी ओर दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को बुरी तरह से हरा दिया. दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद श्रीलंका को प्वाइंट्स टेबल में भी नुकसान हुआ और तीसरे से सीधे पांचवें स्थान पर आ गई.

7 जून को फाइनल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून को ओवल में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला करेगी. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. ऐसे में इस बार क्या भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत पाएगा, यह देखना दिलचस्प होने वाला है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी गेंद पर PSL चैंपियन बना लाहौर कलंदर्स , शाहीन अफरीदी की टीम ने जमकर मनाया जश्न
* 'शेर बूढ़ा नहीं हुआ है..' रॉकेट के स्पीड से जा रही थी गेंद, मोहम्मद कैफ हवा उड़े, एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com