WTC Final 2021: कमाल है! जो टिम साऊदी ने कर डाला, कपिल, बॉथम और सचिन भी नहीं कर सके

WTC Final 2021: टिम साउदी रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. साउदी ने जडेजा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 46 गेंदों पर 30 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा, लेकिन जब फैंस का ध्यान एक खास बात पर गया, तो सभी ने दांतों तले उंगली दबा ली.

WTC Final 2021: कमाल है! जो टिम साऊदी ने कर डाला, कपिल, बॉथम   और सचिन भी नहीं कर सके

WTC Final 2021: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम साऊदी

खास बातें

  • क्या बात...क्या बात...क्या बात !
  • इस पर तो किसी का ध्यान ही नहीं गया!
  • अब किस-किस को निशाना बनाएंगे साऊदी!
नई दिल्ली:

साउथंप्टन में न्यूजीलैंड और भारत (India vs New Zealand Final) के बीच जारी WTC Final के पांचवें दिन एक ऐसा रिकॉर्ड सामने आया, जिसे देखकर एक बार को क्रिकेट फैंस बहुत ही ज्यादा चौंक गए. ये फैंस आपस में चर्चा करने लगे कि भला क्या ऐसा भी हो सकता है. लेकिन यह एकदम सच है! जी हां, न्यूजीलैंड के टीम साऊदी (Tim Southee) ने एक ऐसा कारनामा अपनी झोली में डाल लिया है, जिसे न सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे महान ही जमा कर सके हैं और न ही रोहित शर्मा. इयान बॉथम और कपिल देव जैसे महान और आतिशी ऑलराउंडर भी अपने खाते में जमा नहीं कर सके, लेकिन 32 साल के गेंदबाज और 78 टेस्ट मैचों में 309 विकेट चटका चुके टिम साऊदी ने यह कारनामा कर दिखाया. 

WTC Final में मोहम्मद शमी का कोहराम, आखिरी टेस्ट खेल रहे बल्लेबाज को 'पलटी गेंद' पर किया बोल्ड- Video

और यह कारनामा है करीब 144 साल के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का. साउदी ने जडेजा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 46 गेंदों पर 30 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा और अपने टेस्ट करियर में छक्कों की संख्या को 75 तक पहुंचा दिया.  बता दें कि पोंटिंग के 168 टेस्ट में 73, सचिन के 200 टेस्ट में 69, बॉतम के 102 टेस्ट में 67 और कपिल देव के 131 टेस्ट मैचों में 61 छक्के हैं. कपिल और बॉथम की छवि तो छक्के लगाने की ही थी. 


WTC FInal: विराट कोहली को ठंड से 'ठिठुरता' देख रोहित ने दिया ऐसा रिएक्शन, Video वायरल

लेकिन यह एक नजर में हैरान करता है कि साऊदी जैसा पुछल्ला बल्लेबाज अभी तक 79 टेस्ट मैचों में 75 छक्के  लगा चुका है. और उनके निशाने पर अब धोनी (78), पीटरसन (81) और लारा (88 छक्के) जैसे बल्लेबाज हैं. इस मामले में न्यूजीलैंड के ब्रैंडेन मैकलम (107) पहले, गिलक्रिस्ट (100) और गेल (98) तीसरे नंबर पर हैं. देखिए और इंतजार कीजिए कि पोंटिंग को पटखनी देने के बाद अब साऊदी और किसे-किसे निशाना बनाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDE​O: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25  करोड़ में बिके थे.